Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img
HomeUncategorizedदूसरे टेस्ट मैच में अगर रन नहीं बने तो, ग‍िल के बारे...

दूसरे टेस्ट मैच में अगर रन नहीं बने तो, ग‍िल के बारे में ये क्या बोल गए पूर्व कोच

हैदराबाद टेस्ट गंवाने के बाद भारतीय टीम को लेकर तमाम दिग्गज हैरान है। हार के बाद युवा बल्लेबाज शुबमन गिल पर भी सवाल उठ रहे हैं। वहीं भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले का मानना है कि खराब फॉर्म से जूझ रहे शुभमन गिल के पास टीम में जिस तरह की सुरक्षा है, वह कभी चेतेश्वर पुजारा को नहीं मिली।

हार के बाद युवा बल्लेबाज शुबमन गिल पर भी सवाल उठ रहे हैं। वहीं भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले का मानना है कि खराब फॉर्म से जूझ रहे शुभमन गिल के पास टीम में जिस तरह की सुरक्षा है, वह कभी चेतेश्वर पुजारा को नहीं मिली।

अनिल कुंबले ने गिल को लेकर कहा कि, इस युवा बल्लेबाज को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा वरना काफी दबाव में आ जाएगा। गिल ने पिछली 11 टेस्ट पारियों में फिफ्टी नहीं लगाया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल मार्च में पहली पारी में 128 रन बनाए थे। उसके बाद से उनका सर्वोच्च स्कोर 36 रन रहा है।

गिल को जो सुरक्षा मिली हुई है वह चेतेश्वर पुजारा को भी नहीं मिली थी: अन‍िल कुंबले

कुंबले ने जियो सिनेमा से कहा कि, गिल को जो सुरक्षा मिली हुई है वह चेतेश्वर पुजारा को भी नहीं मिली थी जबकि पुजारा ने 100 से ज्यादा टेस्ट खेले हैं। मैं बार बार पुजारा की बात करता हूं क्योंकि वह कुछ समय पहले तक तीसरे नंबर पर उतरते थे। पुजारा ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला और उसके बाद से शुभमन गिल तीसरे नंबर पर उतर रहा है।

36 साल की उम्र में पुजारा ने जून 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला था जिसके बाद से वह टीम में नहीं हैं। इस महीने की शुरुआत में रणजी मैच में उन्होंने नाबाद 243 रन बनाए। कुंबले ने कहा कि गिल को अपनी मानसिकता पर काम करना होगा और तकनीक में भी सुधार करना होगा।

उन्होंने आगे कहा कि, अगर आप भारत में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं तो तकनीक पर काम करना होगा। उसके पास हुनर है और वह युवा है। सीख रहा है लेकिन उसे दूसरे टेस्ट में अच्छा खेलना होगा नहीं तो उस पर दबाव आ जाएगा।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.