Monday, October 25, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeLife Styleअगर आपके के इन प्राइवेट पार्ट पर है तिल तो (mole) जाने...

अगर आपके के इन प्राइवेट पार्ट पर है तिल तो (mole) जाने इसके रहस्‍य

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

तिल (mole) चेहरे पर सुंदरता की निशानी होता है। कई लोग ये भी कहते हैं कि सुंदर चेहरे पर तिल सुंदरता को और बढ़ा देता है। तिल हमारे शरीर के किसी भी हिस्से में हो सकता है फिर चाहे वो आपका चेहरा हो या आपके गुप्त अंग। भारतीयों के जीवन में ज्योतिष का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है और उनके अनुसार हर तिल का एक अलग मतलब होता है।

तिल से जुड़े ज्‍योतिषीय रहस्य

गुप्तांग पर तिल: अगर आपके गुप्तांगो पर तिल (mole) है तो यह बतातात है कि आप उदार और ईमानदार है। इसी के साथ जिन लोगों के गुप्तांग पर तिल होता है वह अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते हैं।

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

बट पर तिल: जिन लोगो के बट पर तिल होता है वो लोग संतुष्ट, लचीला और उत्साही होते है।

होंठो पर तिल: जिन लोगों के होठों पर तिल (mole) होता है वह अंदर से बहुत प्यारभरे होते हैं और प्यार में कामुक प्रवृत्ति के होते है। इसी के साथ होंठ पर तिल वाले लोग हमेशा जीवन में आगे बढ़ना चाहते हैं

ब्रैस्ट पर तिल: जिन लड़कियों को दांये ब्रैस्ट पर तिल होता है वह आलस्य का संकेत है, और जिन्हे बांये ब्रैस्ट पर तिल होता है वो एक्टिव और ऊर्जावान होते है।

निप्पल पर mole (तिल): जिन पुरुषों को निप्पल पर तिल होता है वह चंचल स्वभाव के होते हैं। वहीं अगर किसी महिला के निप्पल पर तिल है, तो वह समाज में अपने पहचान बनाने को लेकर बहुत चिंतित रहती हैं।

तिल (mole) क्या होते हैं?

तिल त्वचा पर एक वृद्धि होती है जो आमतौर पर भूरे या काले रंग की होती है। तिल, अकेले या समूह में त्वचा पर कहीं भी हो सकते हैं। अधिकाश तिल बचपन की शुरुआत में या व्यक्ति के जीवन के पहले 25 वर्षों के दौरान उत्पन्न होते हैं। वयस्कता के दौरान 10-40 तिल होना सामान्य है।

इसे भी पढ़े-जाने क्यों बंद हुए 8 power प्लांट, बढ़ सकता है बिजली संकट

जैसे जैसे साल बीतते हैं, तिल आमतौर पर धीरे-धीरे बदलते रहते हैं। कभी उभरते हैं या रंग बदलते हैं। कभी-कभी दिल में बाल भी विकसित हो सकते हैं। कुछ तिल बिल्कुल भी नहीं बदलते और कुछ समय के साथ धीरे धीरे गायब हो सकते हैं।

तिल आपके शरीर पर कहीं भी विकसित हो सकते हैं, जैसे- आपका सिर बगत, नाखूनों के नीचे अंगुलियों और पैर के बीच में ज्यादातर लोगों को 10 से 45 तिल होते हैं जिनमें से अधिकांश तिल 40 साल की उम्र तक विकसित होते हैं। ज्यादातर तिल समय के साथ-साथ बदल सकते हैं और कुछ उम्र के साथ गायब भी हो सकते हैं।

हम आपको ताजा खबरें भेजते रहेंगे....!

RELATED ARTICLES
-Advertisement-
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.