Sunday, February 25, 2024
spot_img
spot_img
HomeSportIND vs SA 2nd Test: मारक्रम ने जड़ा शतक, इंडिया का दूसरा...

IND vs SA 2nd Test: मारक्रम ने जड़ा शतक, इंडिया का दूसरा विकेट गिरा

79 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया ने 57 रनों पर टीम इंडिया ने दूसरा विकेट गंवा दिया है। शुभमन गिल 11 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हुए। गिल को कगिसो रबाडा ने आउट किया। अब भारत को जीत के लिए सिर्फ 22 रन बनाने हैं। तो वहीं 44 के स्कोर पर पहला विकेट गिरा था यशस्वी जायसवाल 23 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके निकले। जायसवाल को नांद्रे बर्गर ने पवेलियन भेजा।

दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीकी टीम 176 रनों पर ढेर हो गई है। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 61 रन देकर 6 विकेट झटके। वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए एडन मार्करम ने 106 रनों की पारी खेली। भारत को अब जीत के लिए सिर्फ 79 रन बनाने होंगे। दरअसल, पहली पारी में दक्षिण अफ्रीकी टीम 98 रनों से पीछे रही थी।

एडन मारक्रम ने साल 2024 का पहला शतक ठोका

बता दें की साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मारक्रम ने साल 2024 का पहला शतक ठोका है। इस साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ये किसी भी बल्लेबाज का पहली सेंचुरी है। जो कि एक ऐसी पिच पर आया है, जहां बल्लेबाजी करना कठिन था। भारत के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में एडन मारक्रम ने शानदार पारी खेली। मारक्रम ने अकेले ही भारतीय टीम की लंका लगा दी, क्योंकि इस मैच में बल्लेबाजी करना किसी के लिए भी आसान नहीं था। लेकिन मारक्रम ने बताया कि वे किसी भी पिच पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

मारक्रम ने 99 गेंदों में 16 चौके और 2 छक्कों की मदद से अपना 7वां टेस्ट शतक पूरा किया। हालांकि, वे ज्यादा लंबा नहीं टिक पाए। मोहम्मद सिराज ने रोहित शर्मा के हाथों उनको कैच आउट कराया। वे 103 गेंदों में 106 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, उन्होंने टीम को 60 से ज्यादा रनों की बढ़त दिलाने का काम किया, जो इस पिच पर काफी मायने रखती है। वहीं इससे पहले साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 55 रन बना सकी थी और भारत की टीम भी 153 रन ही बना पाई। भारत को पहली पारी के आधार पर 98 रनों की बढ़त मिली थी, जिसे मेजबान टीम ने पीछे छोड़ दिया है।

एडन मारक्रम साउथ अफ्रीका के छठे ऐसे बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने 100 से कम गेंदों में टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ा है। 75 गेंदों में एबी डिविलियर्स ने 87 गेंदों में हाशिम अमला ने 95 गेंदों में डेनिस लिंडसे ने, इतनी ही गेंदों में जोंटी रोड्स और शॉन पोला ने टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ा। अब 99 गेंदों में एडन मारक्रम ने ये कमाल कर दिखाया। मारक्रम को सिराज ने चलता किया और रोहित शर्मा ने उनका एक करीब 30 मीटर ऊंचा कैच पकड़ा। रोहित शर्मा का पतान था कि इस कैच की कीमत क्या है, क्योंकि वे लगातार तेजी से रन बना रहे थे और बढ़त 60 के पार हो चुकी थी।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.