Thursday, April 18, 2024
HomeBusinessआपके पसंदीदा इंटरनेशनल ब्यूटी ब्रांड को खरीद सकती हैं ईशा अंबानी

आपके पसंदीदा इंटरनेशनल ब्यूटी ब्रांड को खरीद सकती हैं ईशा अंबानी

भारत के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी वर्तमान में, भारत में इटालियन ब्यूटी ब्रांड किको मिलानो को खरीदने की चर्चा में है। इस रणनीतिक कदम का उद्देश्य ब्यूटी बाजार में रिलायंस की पकड़ को मजबूत करना। नायका और शॉपर्स स्टॉप जैसे प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों के साथ कॉम्पिटिशन को तेज करना है। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, यह बातचीत रिलायंस रिटेल द्वारा पिछले साल नवंबर में सेफोरा ब्यूटी बिजनेस के हालिया अधिग्रहण के बाद हुई है, जिसकी कीमत 216 करोड़ रुपये है।

सूत्र बताते हैं कि इटली के पेरकासी ग्रुप और नई दिल्ली में स्थित डीएलएफ ब्रांड्स के बीच 51:49 भारतीय संयुक्त उद्यम को सुरक्षित करने के लिए बातचीत चल रही है। यह संयुक्त उद्यम वर्तमान में मुंबई, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरु और नोएडा में फैले 8-10 किको मिलानो स्टोर्स की देखरेख करता है।

रिलायंस रिटेल ने इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी

संभावित डील,, लगभग 100 करोड़ रुपये का होने का अनुमान है, जिसमें भारत के भीतर किको मिलानो ब्रांड के फ्रेंचाइजी अधिकार शामिल हो सकते हैं। पूछताछ का जवाब देते हुए, रिलायंस रिटेल ने मीडिया अटकलों और अफवाहों पर टिप्पणी करने से परहेज किया और लगातार विभिन्न अवसरों का मूल्यांकन करने के अपने रुख को बरकरार रखा।

रिपोर्टों से पता चलता है कि रिलायंस रिटेल भारत में बढ़ते ब्यूटी और व्यक्तिगत देखभाल (बीपीसी) बाजार में प्रवेश करने के लिए रणनीतिक रूप से ब्यूटी खुदरा ब्रांडों के अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है। कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किए गए एक प्रीमियम ऑफलाइन और ऑनलाइन ब्यूटी एप टीरा के साथ सौंदर्य क्षेत्र में पहले ही प्रवेश कर लिया है, साथ ही ब्लशलेस, मूल्य-केंद्रित सौंदर्य और इनरवियर उत्पादों के साथ टियर 2 और 3 शहरों में सेवाएं दे रही है।

जबकि सेफोरा मिड-टू-प्रीमियम खंड को लक्षित करता है, किको मिलानो, एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के रूप में, बीपीसी बाजार के प्रीमियम अंत को पूरा करता है। ब्यूटी क्षेत्र में रिलायंस रिटेल की बढ़ती उपस्थिति के साथ, भारत विस्तार के अवसर तलाशने वाले वैश्विक ब्रांडों के लिए एक आकर्षक लक्ष्य के रूप में उभर रहा है।

किको मिलानो कंपनी

किको मिलानो एक प्रतिष्ठित इटालियन ब्यूटी ब्रांड है और सौंदर्य प्रसाधनों की दुनिया में एलिगेंस और परिष्कार के प्रतीक के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। अपने उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों और अवांट-गार्डे फॉर्मूलेशन के लिए प्रसिद्ध, किको मिलानो ने खुद को वैश्विक सौंदर्य उद्योग में सबसे आगे है। मेकअप, त्वचा की देखभाल और सहायक उपकरणों की विविध रेंज के साथ, किको मिलानो दुनिया भर में सौंदर्य प्रेमियों की समझदार जरूरतों को पूरा करता है।

प्रत्येक उत्पाद को नवीनता के साथ सुंदरता का मिश्रण करने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है, जो ग्राहकों को रुझानों से परे एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। चाहे वह उनके जीवंत आईशैडो पैलेट हों, रेशमी-चिकनी लिपस्टिक हों, या हाइड्रेटिंग स्किनकेयर आवश्यक हों, किको मिलानो लगातार उत्कृष्टता प्रदान करता है, व्यक्तियों को आत्मविश्वास और स्वभाव के साथ अपनी अनूठी सुंदरता व्यक्त करने के लिए सशक्त बनाता है।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.