Sunday, November 28, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeBusinessJapan की कंपनी ALI Technologies ने बनाई दुनिया की पहली उड़ने वाली...

Japan की कंपनी ALI Technologies ने बनाई दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

नई दिल्ली, खबर संसार। जापान (Japan) ने तकनीक के क्षेत्र में एक नई क्रांति ला दी है। जापान की कंपनी ALI Technologies ने उड़़ने वाली बाइक बना डाली है और उसका सफल टायल भी कर दिया है। और बुकिंग भी शुरू कर दी है।

कुछ समय से उड़ने वाली बाइक विकसित कर रही जापान की कंपनी ALI Technologies ने दुनिया की पहली व्यावहारिक होवर बाइक XTURISMO लिमिटेड वर्जन का एक प्रदर्शन उड़ान वीडियो जारी किया है।

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

जानकारी के लिए बता दें, ALI Technologies ने 26 अक्टूबर से XTURISMO लिमिटेड वर्जन के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी इस उड़ने वाली बाइक की केवल 200 यूनिट का निर्माण करेगी।

5.10 करोड़ रुपये है इसकी कीमत

वहीं XTURISMO लिमिटेड वर्जन की कीमत कर और बीमा सहित 77.7 मिलियन येन (लगभग 5.10 करोड़ रुपये ) है। कंपनी ने कहा कि इस लिमिटेड एडिशन फ्लाइंग बाइक की पहली यूनिट की डिलीवरी अगले साल की पहली छमाही में शुरू हो जाएगी।

मंगलवार को आयोजित प्रदर्शन के दौरान, फ़ूजी रेसिंग ट्रैक पर ग्रैंडस्टैंड के सामने XTURISMO लिमिटेड एडिशन फ्लाइंग बाइक को हवा में तैरते देखा गया। XTURISMO फ्लाइंग बाइक या होवरबाइक एक आंतरिक दहन इंजन के साथ इलेक्ट्रिक इंजन से लैस है।

इसे भी पढ़े-किसानों के मुद्दों पर भाजपा सांसद varun Gandhi ने योगी सरकार पर साधा निशाना

जो पेट्रोल पर चलती है। कंपनी का लक्ष्य 2025 तक इस फ्लाइंग बाइक का पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वर्जन लाना है। XTURISMO फ्लाइंग बाइक का वजन करीब 300 किलोग्राम है, वहीं इस उड़ने वाली बाइक की लंबाई 3.7 मीटर, चौड़ाई 2.4 मीटर और ऊंचाई 1.5 मीटर है। जिसमें केवल एक पायलट ही बैठ सकता है।

कंपनी के मुताबिक, उड़ने वाली बाइक का क्रूज़िंग टाइम 30 से 40 मिनट के बीच होता है। हालांकि कंपनी द्वारा अभी तक होवरबाइक की अधिकतम गति का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन प्रदर्शन के दौरान इसे लगभग 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से देखा गया।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.