Sunday, June 23, 2024
HomeSportजाने कौन हैं नीतीश रेड्डी? जिन्होंने SRH मैच में की धुंधाधार बल्लेबाजी

जाने कौन हैं नीतीश रेड्डी? जिन्होंने SRH मैच में की धुंधाधार बल्लेबाजी

जी, हां आईपीएल 2024 के एक रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 2 रन से हराया। हैदराबाद की जीत के हीरो 20 साल के नीतीश रेड्डी रहे। उन्होंने 37 गेंद में 64 रन की तूफानी पारी खेली और टीम को जीत में अहम रोल निभाया।

इस मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था और एक समय टीम ने 64 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए। उस समय ऐसा लग रहा था कि हैदराबाद की पारी लड़खड़ा झाएगी लेकिन इस मोड़ पर नीतीश रेड्डी ने टीम की साख बचाई और 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 64 रन की तूफानी पारी खेली।

नीतीश रेड्डी ने इस दौरान हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद के साथ अहम साझेदारी की। समद के साथ तो उन्होंने 20 गेंद में ही 50 रन जोड़ लिए थे और गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और एक विकेट हासिल किया। 183 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 180 रन बना सकी और 2 रन से मैच हार गई।

कौन हैं नीतीश रेड्डी?

नीतीश मूल रूप से आंध्र प्रदेश के ही हैं और इसी राज्य से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। 20 साल की उम्र होने के बावजूद उन्होंने एक पावर हिटर के रूप में अपनी अच्छी पहचान बनाई है। वो मीडियम पेस गेंदबाजी भी करते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें आईपीएल 2023 की नीलामी में 20 लाख की बेस प्राइस में खरीदा था। उन्होंने इस साल रणजी ट्रॉफी में अच्छी बल्लेबाजी की थी और 7 मैच में 366 रन ठोके थे।

इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं। वहीं नीतीश इंडिया-बी की तरफ से अंडर-19 लेवल पर खेल चुके हैं। उन्होंने अबतक 17 फर्स्ट क्लास मैच में 566 रन बनाए हैं। वहीं, 22 लिस्ट-ए मैच में उन्होंने 36 की औसत से 403 रन बनाए हैं। नीतीश कुमार विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हैं और उन्हें फॉलो करते हैं।

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.