Corona International

कोराना Virus दुनिया के हर कोने में पहुंचा

अंटार्कटिका, खबर संसार। कोरोना वायरस (Virus) पुरी दुनिया में पहुच गया है पहले तो वह कछु देशों में नही पहुंचा था लेकिन अब अंटार्कटिका में पहुच गया है।इसके साथ ही वायरस ने हर महाद्वीप को अपनी चपेट में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार अंटार्कटिका में चिली के सैन्य और रिसर्च बेस में कोरोना वायरस (Virus) पहुंच गया है। जनरल बर्नार्डो ओ हिगिंस रिकल्मे बेस पर 36 लोगों को सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। माना जा रहा है कि 27 नवंबर को चिली से यहां आई डिलिवरी के साथ वायरस आ पहुंचा।

इसे भी पढ़े- जाने क्‍यों नहीं दी जाएगी कोरोना वैक्सीन children को

कोरोना पॉजिटिव लोगों में 26 सैन्यकर्मी हैं जबकि 10 ठेकेदार हैं जो फसिलटी में मरम्मत का काम करते हैं। चिली की सेना का कहना है कि सभी गैर जरूरी स्टाफ को वापस बुला लिया गया है। बताया जाता है कि बेस पर 60 लोग रह सकते हैं जिनमें वैज्ञानिक भी शामिल हैं। यहां कुल 24 ठेकेदार काम कर रहे थे।

अभी तक सिर्फ अंटार्कटिका दुनिया का ऐसा कोना था जहां घातक कोरोना वायरस (Virus) नहीं पहुंचा था जो दुनियाभर में करीब 8 करोड़ लोगों को शिकार बना चुका है। महामारी को देखते हुए पर्यटन भी रोक दिया गया था। यहां तक कि करीब 70 बेस भी बाकी दुनिया से कट गए थे। इससे सभी का काम रुका हुआ है।

चिली में कोराना से 16 हजार से ज्यादा की मौत
दुनियाभर में जहां 17 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं चिली में 589,189 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। यहां 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वायरस का सामना करने के लिए दुनिया की बड़ी फार्मा कंपनियां वैक्सीन बनाने में जुटी हैं और अमेरिका-ब्रिटेन में ट्रायल के बाहर Pfizer की वैक्सीन देने का काम शुरू हो चुका है। अमेरिका में Moderna की वैक्सीन भी दी जाने लगी है।

Related posts

Leave a Comment