Thursday, April 18, 2024
HomeNationalNCW प्रमुख का दावा, DGP ने कहा, शाहजहां को गिरफ्तार नहीं कर...

NCW प्रमुख का दावा, DGP ने कहा, शाहजहां को गिरफ्तार नहीं कर सकते

राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने मंगलवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक ने कहा है कि वह स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तार नहीं कर सकते क्योंकि ‘उनके खिलाफ कुछ भी नहीं है’।

राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी राजीव कुमार से मुलाकात के बाद, शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ”यह बहुत बड़ी बात है कि डीजीपी ने मुझसे मुलाकात की। मैं 8वीं-9वीं बार पश्चिम बंगाल आई हूं, और डीजीपी कभी नहीं मिलते हैं। डीजीपी ने माना कि पुलिस में कमी है… हमने सुझाव दिया कि वहां (संदेशखाली में) सभी पुलिस अधिकारियों को बदल दिया जाना चाहिए।

हालांकि, महिला पैनल प्रमुख ने दावा किया कि 1-2 फोन कॉल के बाद कुमार का रवैया बदल गया। रेखा शर्मा ने दावा किया कि उन्होंने बैठक को छोटा कर दिया। जब हमने शाहजहां का नाम लिया तो उन्हें अच्छा नहीं लगा। उन्होंने (डीजीपी) हमसे पूछा कि वह शाहजहाँ को कैसे गिरफ्तार कर सकते हैं जबकि उनके खिलाफ कुछ भी नहीं है।

ईडी को उन्हें नहीं बल्कि शाहजहां को गिरफ्तार करना चाहिए

उन्होंने कहा कि ईडी को उन्हें नहीं बल्कि शाहजहां को गिरफ्तार करना चाहिए। अगर उसके खिलाफ कुछ भी नहीं है, तो पुलिस क्या जांच करेगी। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि डीजीपी के हाथ बंधे हुए हैं, वह कुछ नहीं कर सकते। हम कल्पना कर सकते हैं कि वह कितने दबाव में है… मुझे लगता है कि वह गंभीर है लेकिन वह दबाव में कैसे काम कर सकता है।

उत्तर 24 परगना जिले का एक गांव संदेशखली, लोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी और बीजेपी के बीच नवीनतम टकराव का बिंदु बन गया है। कई महिलाओं ने शेख शाहजहां और उनके समर्थकों पर बंदूक की नोक पर उनके टीएमसी कार्यालय में महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। एनसीडब्ल्यू प्रमुख ने सोमवार को संदेशखाली का दौरा किया था और पीड़ितों से मुलाकात की थी। दौरे के बाद शर्मा ने ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की थी और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की थी।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.