Business Life Style National

आ गया नया electric scooter, कीमत है बेहद कम

स्कूटर अधिकतम 95 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज

नई दिल्ली, खबर संसार: लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम की बढ़ोतरी को देखते हुए ग्राहकों को खुश करने के लिए ऑटो कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग पर लगातार ध्यान दे रही हैं। ऐसे में जो लोग दोपहिया वाहन से चलना ज्यादा पसंद करते हैं। आप अगर एक नए  lectric scooter को खरीदने का मन बना रहे हैं, तो चिंता करने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड के समग्र विकास के लिए सरकार प्रयासरत

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर ऐसा है, जिसका खर्च सबसे कम हैं। यह lectric scooter स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टच सेंसिटिव स्विच, की-लेस स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम और डिजाइनर एलॉय व्हील्स से लैस है। सुरक्षा के लिए बजाज चेतक के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक लगे हैं साथ ही यह सड़कों पर बेहतर हैंडलिंग के लिए स्कूटर में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम लगा है। चेतक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया है।

1 घंटे में 25 प्रतिशत जार्ज

यह स्कूटर 1 घंटे में आसानी से 25 फीसद जार्ज किया जा सकता है। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बैटरी पर कंपनी 3 साल या 50,000 किमी की वारंटी प्रदान कर रही है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी सीमा लगभग 70,000 किमी तक होगी।

– इलेक्ट्रिक स्कूटर की ये हैं खूबियां
  • कंपनी ने इस स्कूटर में 3 kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 4।08 kW का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। ये मोटर 16Nm का पीक टॉर्क और 6.44bhp की मैक्सिमम पावर जनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर अधिकतम 95 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है और इसे फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है।
  • कीमत की बात करें तो इसके दो मॉडल आते हैं प्रीमियम और अर्बन, जहां चेतक इलेक्ट्रिक के प्रीमियम मॉडल की बात करें तो इसे आप 1.20 लाख रुपये के एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। अर्बन की बात करें तो 1.15 लाख रुपये के एक्स-शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Related posts

Leave a Comment