Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img
HomeInternationalखालिस्तान के खात्मे को NIA बना रही प्लान, ATS संग करेगी मीटिंग

खालिस्तान के खात्मे को NIA बना रही प्लान, ATS संग करेगी मीटिंग

कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन समेत दुनिया के दूसरे देशों में भारत के खिलाफ आतंकी साजिश रचने वाले खालिस्तान आतंकियों के खिलाफ एनआईए बड़े ऑपरेशन की तैयारी में (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) जुट गई है। सूत्रों ने बताया है कि इनके पूरे आतंकी नेटवर्क को ध्वस्त करने की खास रणनीति बनाई जा रही है।

इसके लिए एनआईए के दिल्ली स्थित हेड क्वार्टर में अक्टूबर के पहले हफ्ते में बैठक होगी। इसमें विदेश में बैठकर हिंदुस्तान को टारगेट कर रहे खालिस्तान गिरोह के एक-एक सदस्य के खिलाफ फुल एक्शन की तैयारी की जाएगी। एबीपी न्यूज़ के सूत्रों ने बताया है कि इस बैठक में एनआईए अधिकारियों के साथ राज्यों के एटीएस (आतंक रोधी दस्ता) अधिकारी भी हिस्सा लेंगे। खास तौर पर पंजाब एटीएस की रिपोर्ट और इनपुट महत्वपूर्ण होगी।

पन्नू पर 22 मुकदमें

अभी हाल ही में एनआईए ने कनाडा में रह रहे खालिस्तान अलगाववादी गुरु पतवंत सिंह पन्नू की संपत्ति जब्त की है। उसके खिलाफ भारत में देशद्रोह सहित कई संगीन मामलों में केस दर्ज हैं। 6 जुलाई 2017 से 28 अगस्त 2022 के बीच उसके खिलाफ आतंकवाद और देशद्रोह सहित अन्य गंभीर धाराओं के तहत मुकदमें दर्ज हैं।

ये आतंकी हैं टारगेट पर

सूत्रों ने बताया कि एनआईए के टारगेट पर खालिस्तान आतंकियों की लंबी चौड़ी लिस्ट है। इसमें पन्नू के अलावा ब्रिटेन में रह रहे परमजीत सिंह पम्मा और कुलवंत सिंह मुथरा, अमेरिका में रह रहे जय धालीवाल, ब्रिटेन में छिपे सुखपाल सिंह, अमेरिका में छिपे हरप्रीत सिंह उर्फ राणा सिंह, ब्रिटेन में छिपे सरबजीत सिंह बेन्नूर, ब्रिटेन में छिपे कुलवंत सिंह उर्फ कांता, पाकिस्तान में वाधवा सिंह बब्बर उर्फ चाचा और रणजीत सिंह नीटा के नाम हैं।

इसके अलावा यूएई में छिपे जसमीत सिंह हकीमजादा, ऑस्ट्रेलिया में छिपे गुरजंत सिंह ढिल्लों, कनाडा में लखबीर सिंह रोडे, अमेरिका में अमरदीप सिंह पूरेवाल, कनाडा में जतिंदर सिंह ग्रेवाल, ब्रिटेन में दुपिंदर जीत, अमेरिका में छिपे एस हिम्मत सिंह भी एनआईए की लिस्ट में हैं। अमेरिका में शरण लेने वाले हरजाप सिंह उर्फ जप्पी सिंह और ब्रिटेन में छिपकर आतंकी गतिविधियों की योजना बना रहे गुरुमीत सिंह उर्फ बग्गा उर्फ बाबा और गुरप्रीत सिंह उर्फ बाघी भी हिट लिस्ट में हैं।

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.