Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomeUttar PradeshLakhimpur Kheri- अब यूपी पुलिस ने यूपी प्रभारी Priyanka Gandhi को भी...

Lakhimpur Kheri- अब यूपी पुलिस ने यूपी प्रभारी Priyanka Gandhi को भी लिया हिरासत में

लखनऊ (Lakhimpur Kheri), खबर संसार। लखीमपुर की घटना को लेकर पूरे यूपी में घमासान मचा हुआ है। अब इसी बीच खबर आ रही है की यूपी पुलिस ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को भी अपने हिरासत में ले लिया है।

कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने सोमवार को कहा कि लखीमपुर (Lakhimpur Violence) जाते वक्त उन्हें धक्का दिया गया और उनके साथ हाथापाई हुई। वहीं गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ने कोई कागज भी नहीं दिखाया।

दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 10 हुई

दरअसल प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सोमवार को तड़के लखीमपुर के लिए निकलीं थीं, जहां कथित तौर पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा तेनी के बेटे आशीष उर्फ मोनू मिश्रा की कार ने किसानों को रौंद दिया था, जिसके चलते चार किसानों की मौत हो गई। घटना में ड्राइवर और अन्य नागरिकों के साथ एक पत्रकार की भी मौत हुई है। दुर्घटना में मरने वालों की कुल संख्या 10 हो गई है।

एनडीटीवी से बातचीत में कांग्रेस नेता ने कहा, ‘उन्होंने मुझे कोई कागज नहीं दिखाया। अगर वे मुझे कोई कागज नहीं दिखाते हैं तो मैं इसे किडनैपिंग कहूंगी।’ प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को यूपी पुलिस ने हिरासत में लेकर सीतापुर स्थित गेस्ट हाउस में रखा है, जहां से उन्होंने मीडिया से बात की। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा, ‘बताया गया कि वे सेक्शन 151 के तहत गिरफ्तार की गई हैं, इसका मतलब है कि वे ‘भविष्य में होने वाले अपराध को अंजाम देने वाली थीं।’

इसे भी पढ़े़-3 month से नहीं लिया राशन, तो रद्द हो जाएगा राशनकार्ड

उन्होंने कहा, ‘अगर वे मुझ पर 24 घंटे के भीतर सेक्शन 151 के तहत आरोप नहीं लगाते हैं, तो मैं आजाद हूं। लेकिन मैं अपने वकीलों से बात नहीं कर पा रही हूं। मुझे बताया गया है कि मेरे पास अधिकार है।’ कांग्रेस नेता ने सवाल उठाया कि मंत्री पुत्र को अभी तक पुलिस ने गिरफ्तार क्यों नहीं किया है?

बता दें कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर लखीमपुर जिले में प्रदर्शन कर रहे किसानों को कार से रौंदने का आरोप लगा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘ये किस तरह के राष्ट्रवादी हैं? जो ऐसा कानून बनाते हैं, जो किसानों को पूरी तरह से तबाह कर देगा।’

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.