Sunday, September 19, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeCoronaपीएम ने covid 19 से अनाथ हुए बच्‍चों के किया बढ़ा़ ऐलान

पीएम ने covid 19 से अनाथ हुए बच्‍चों के किया बढ़ा़ ऐलान

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

नई दिल्ली, खबर संसार। covid 19 की वजह से देशभर में कई बच्चों के सिर से अपनों का साया उठ गया है और वे अनाथ हुए गए हैं। इन बच्चों की मदद से लिए मोदी सरकार आगे आई है और बड़ा ऐलान किया है।

कोरोना संक्रमण की वजह से अनाथ हुए बच्चों को केंद्र सरकार 5 लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा देने का फैसला किया है, जिसका प्रीमियम पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) से भरा जाएगा।

18 साल तक के बच्चों को मिलेगा लाभ

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

कोरोना (covid 19) से प्रभावित बच्चों की देखभाल के लिए उठाए गए कदमों के तहत 18 वर्ष तक के बच्चों को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा। इस बात का ऐलान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने किया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘कोविड (covid 19) से प्रभावित बच्चों के देखभाल हेतु उठाए कदमों के तहत 18 साल तक के बच्चों को आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा और इसके प्रीमियम का भुगतान पीएम केयर्स द्वारा किया जाएगा।’

इसे भी पढ़े-Driving license बनाने के लिए नहीं लगाने पड़ंगेे RTO के चक्कर 

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए केंद्र द्वारा उठाए गए कदमों पर एक सरकारी वेबसाइट के लिंक के साथ ट्विटर पर योजना का विवरण पोस्ट किया। इसके साथ ही उन्होंने एक फोटो भी शेयर किया, जिसपर लिखा है, 18 साल तक के बच्चे जो संक्रमण के अपने माता पिता को खो चुके हैं उन्हें हर महीने राहत दी जाएगी। इसके अलावा 23 साल की उम्र में इन बच्चों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि भी दी जाएगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस साल 29 मई को बच्चों के लिए पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रेन योजना की शुरुआत की थी। इस योजना का मकसद बच्चों की मदद करना है। 11 मार्च 2020 के बाद covid 19 महामारी में अपने माता-पिता को या कानूनी माता-पिता खो देने वाले बच्चों की देखभाल करना इस योजना का उद्देश्य है।

हम आपको ताजा खबरें भेजते रहेंगे....!

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.