Thursday, September 23, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeUttarakhandप्रेमनगर में पुस्ता गिरने की घटना लोक निर्माण मंत्री ने एनएच अधिकारियों...

प्रेमनगर में पुस्ता गिरने की घटना लोक निर्माण मंत्री ने एनएच अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

खबर संसार देहरादून संजय रावत ।प्रेमनगर में पुस्ता गिरने की घटना लोक निर्माण मंत्री ने एनएच अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार जी हा प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री सतपाल महाराज ने शुक्रवार को प्रेम नगर स्थित पांवटा हाईवे को चौड़ा करने के बाद सड़क किनारे बनाए गए पुस्ते के ढह जाने के बाद औचक निरीक्षण करते हुए कार्य में लापरवाही बरतने पर मौके पर मौजूद नेशनल हाईवे के अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई।

प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री सतपाल महाराज ने शुक्रवार को प्रेमनगर (देहरादून) पांवटा हाईवे को चौड़ा करने के दौरान लगभग 6 माह पूर्व सड़क के किनारे बने पुस्ते के ढह जाने को गंभीरता से लेते हुए मौके पर जाकर निरीक्षण करने के साथ-साथ लापरवाही बरतने पर नेशनल हाईवे के मुख्य अभियंता ओम प्रकाश सहित वहां उपस्थित एन.एच. के अन्य अधिकारियों को भी जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की हादसों को न्यौता देने वाली इस प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लोक निर्माण मंत्री श्री महाराज ने क्षतिग्रस्त पुस्ते के आसपास मार्किंग और वैरीकेटिंग ना लगाए जाने पर हादसे की आशंका को देखते हुए उपस्थित नेशनल हाईवे के अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

उन्होंने कहा कि हम इसकी जांच करेंगे, ताकि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति दोबारा ना हो। श्री महाराज ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि सड़क के किनारे नालियों की साफ-सफाई होनी समय समय पर होनी चाहिए ताकि सड़क पर पानी न रुकेने पाये।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि सड़कों पर जहां कहीं भी गड्ढे हो उनको तुरंत भरने के साथ-साथ सड़कों को सीधा सुगम और स्वच्छ रखा जाए। उन्होने बताया कि पुस्ते के ढह जाने के लिए कांट्रेक्टर ने अपनी गलती मानकर मरम्मत का कार्य प्रारंभ कर दिया है।ज्ञात हो कि हाल ही में पांवटा हाईवे प्रेमनगर में हल्की बारिश के पश्चात नेशनल हाईवे के किनारे 6 माह पूर्व बना पुस्ता ढह गया था जिसका निरीक्षण करने लोक निर्माण मंत्री श्री सतपाल महाराज यहां पहुंचे थे।

निरीक्षण के दौरान श्री सतपाल महाराज ने नेशनल हाईवे के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए पुस्ते की गुणवत्ता की जांच के भी निर्देश दिए हैं। इस मौके पर स्थानीय विधायक श्री हरबंस कपूर के अलावा नेशनल हाईवे के मुख्यअभियंता ओम प्रकाश, अधीक्षण अभियंता रणजीत एवं अधिशासी अभियंता ओमपाल आदि मौजूद थे।

हम आपको ताजा खबरें भेजते रहेंगे....!

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.