Wednesday, February 21, 2024
spot_img
spot_img
HomeUttarakhand'जय श्री राम' के पोस्टर को लेकर दुकानदार को किया परेशान, वीडियो...

‘जय श्री राम’ के पोस्टर को लेकर दुकानदार को किया परेशान, वीडियो वायरल

जी, हां देहरादून में ‘जय श्री राम’ के पोस्टर को लेकर एक हिंदू समूह के नेता और उसके सहयोगियों द्वारा एक मुस्लिम दुकान प्रबंधक को परेशान करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के कुछ घंटों बाद, पुलिस ने हिंदू समूह के सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल आशीष असवाल से शिकायत मिलने के बाद, देहरादून पुलिस ने हिंदू समूह की नेता राधा धोनी और अन्य के खिलाफ धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, अपमान करने का इरादा) किसी भी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाएँ, और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 502 (सार्वजनिक शरारत पैदा करने वाले बयान) के तहत एफआईआर दर्ज की है।

यह श‍िकायत दर्ज हुई

शिकायत के अनुसार, एक हिंदू व्यक्ति, राकेश बोराई की आईएसबीटी हरिद्वार रोड पर स्थित अमन जनरल स्टोर नामक दुकान थी। बोराई ने अपनी दुकान रायपुर, देहरादून निवासी गिरीश को किराए पर दी थी, जिसने इसे प्रबंधित करने के लिए उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के शाहनवाज को काम पर रखा था। अपनी दुकान किराए पर देते समय, बोराई ने किरायेदार गिरीश से दुकान की पहचान, मॉडल में बदलाव न करने या किसी भी वस्तु को न हटाने के लिए कहा, ताकि स्वामित्व बरकरार रहे।

9 जनवरी को राधा धोनी और उनके सहयोगियों ने दुकान का दौरा किया और जय श्री राम के पोस्टर से संबंधित नाम और पोस्टर पर आपत्ति जताई, जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हुईं। उन्होंने जबरन बोर्ड और पोस्टर हटा दिए और अब इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस घटना से दोनों समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया।

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.