Sunday, June 26, 2022
spot_imgspot_img
spot_img
HomeCorona...तो क्या BHARAT में फिर लौटेगी कोरोना की लहर, WHO ने दी...

…तो क्या BHARAT में फिर लौटेगी कोरोना की लहर, WHO ने दी ये चेतावनी?

खबर संसार, नई दिल्ली:…तो क्या BHARAT में फिर लौटेगी कोरोना की लहर, WHO ने दी ये चेतावनी,  पूरी दुनिया के साथ एक बार फिर से यूरोप और एशिया में कोरोना के मामले लगतार बढ़ने फिर शुरू हो चुके हैं। हालांकि भारत की बात करें तो पिछले 24 घंटों में यहां पर कोरोना के 2,500 केस लगभग सामने आए हैं। लेकिन दुनिया में एक बार फिर से कोरोना मामले में लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। जिसके बाद WHO ने भी BHARAT को खास तौर पर सतर्क रहने के लिए कहा है। कोरोना का बचाव एक मात्र टीकाकरण ही है।

ये भी पढें- अब उत्तराखंड के स्कूलों मेें भी plastic पर यूज पर बैन

पूरी दुनिया में इन दिनों कोरोना के मामले एक बार फिर से लगातार बढ़ते देखे जा रहे हैं। हालांकि BHARAT में कोरोना की तीसरी लहर लगभग खत्म हो गई है, लेकिन खतरा लगातार बना हुआ है। पड़ोसी देश चीन में कोरोना के अत्यधिक संक्रामक ‘‘स्टील्थ ओमिक्रॉन वैरिएंट” का प्रसार हो रहा है। इससे वहां हर रोज कोरोनो के मामलो में इजाफा देखा जा रहा है। जनवरी 2021 के बाद चीन में इस सप्ताह पहली मौत हुई है।

इन देशो में रहे कोरोना के मामले

  • चीन, हांगकांग, सिंगापुर और दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के संक्रमण में वृद्धि देखी जा रही है। यहां डेल्टा के साथ-साथ ओमिक्रॉन वैरिएंट के कारण एक नई लहर हावी हो रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जनवरी 2021 के बाद से मरने वालों की संख्या में पहली बार वृद्धि हुई है।
  • सिंगापुर में शनिवार को 10,244 नए मामले दर्ज किए गए। इससे यहां कुल मामले 1,007,158 हो गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, शनिवार को तीन मौतें भी यहां हुईं। सिंगापुर में अब तक 1,194 लोगों की जान इस महामारी ने ले ली है।
  • हांगकांग में शनिवार को 16,597 नए मामले सामने आए हैं। एक दिन पहले यह आंकड़ा 20,000 से अधिक था। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने यह जानकारी दी है।
  • स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि हांगकांग प्रशासन वायरस को नियंत्रण में लाने में सरकार की विफलता के डर से कुछ लोगों के साथ महामारी का प्रबंधन करने में असमर्थ है।
  • इंग्लैंड जल्द ही अपने लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ चैथी वैक्सीन लोगों को देने जा रहा है। स्थानीय राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने यह बात कही है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, चैथा शॉट या दूसरी बूस्टर डोज 75 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और खराब प्रतिरोधी क्षमता वाले लोगों को दी जाएगी।
  • बड़े पैमाने पर ओमिक्रॉन संस्करण के कारण पूरे यूके में मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। एक अनुमान के अनुसार वर्तमान में 20 में से एक व्यक्ति संक्रमित है। महामारी के दौरान ब्रिटेन दुनिया के सबसे कठिन देशों में से एक रहा है। यहां 163,000 से अधिक लोग इस बीमारी के कारण मरे।
  • WHO ने अपने नवीनतम साप्ताहिक आंकड़ों में मामलों में वृद्धि का हवाला देते हुए कहा कि कोविड -19 महामारी के अंत को एक लंबा रास्ता तय करना था। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने पहले कहा था कि इस साल महामारी का तीव्र चरण समाप्त हो सकता है।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.

you're currently offline