Corona International

WHO: यूरोप के आठ देशों में पहुंचा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन

नई दिल्‍ली, खबर संसार। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पूरी दुनिया दहशत में है, मगर डब्ल्यूएचओ (WHO) की मानें तो अब तक कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन आठ यूरोपीय देशों में पाया गया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक हंस क्लूगे ने शुक्रवार की देर रात ट्वीट कर कहा, ‘डब्ल्यूएचओ के यूरोपीय केंद्र ने आठ देशों में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन वोक-202012/01 को पाया है। वर्तमान सुरक्षात्मक उपायों जैसे सोशल डिस्टेंसिंग,  मास्क, कोर सपोर्ट बबल्स में रहना महत्वपूर्ण है।

नया स्ट्रेन युवा वर्ग के लोगों में फैल रहा

उन्होंने आगे कहा, ‘डब्ल्यूएचओ (WHO) लगातार निगरानी रख रहा है और लेटेस्ट जानकारी प्रदान करता रहेगा।’ उन्होंने बताया कि कोरोना का नया स्ट्रेन पुराने वायरस के विपरीत युवा वर्ग के लोगों में फैल रहा है। उन्होंने कहा कि सतर्कता महत्वपूर्ण है। इसके प्रभाव को परिभाषित करने के लिए अनुसंधान जारी है।

गौरतलब है कि ब्रिटेन में पिछले सप्ताह कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन का पता चला था, जो पुराने वायरस से 70 प्रतिशत तेजी से फैल रहा है। इसके बाद से पूरे यूरोप ने खुद को ब्रिटेन से अलग-थलग कर लिया है और अपनी विमान सेवाएं निलंबित कर दीं।

इसे भी पढ़े- Coolie No 1 का दर्शकों ने उड़ाया मजाक

इधर, फ्रांस में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन का पहला मामला सामने आया है। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है। बीएफएमटीवी ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से देर शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि ब्रिटेन से हाल ही लौटा एक फ्रांस का नागरिक ट्यूर्स शहर में कोरोना के नये स्ट्रेन से ग्रसित पाया गया है। चैनल ने बताया कि इस व्यक्ति में संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दे रहा है और मौजूदा समय में यह होम क्वारंटाइन में है।

Related posts

Leave a Comment