Thursday, September 23, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeCrimeकॉल सेंटर की तर्ज पर कार्य कर रहे ठगों ने हल्द्वानी के

कॉल सेंटर की तर्ज पर कार्य कर रहे ठगों ने हल्द्वानी के

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

खबर संसार हल्द्वानी । कॉल सेंटर की तर्ज पर कार्य कर रहे ठगों ने हल्द्वानी के एक व्यक्ति की 12 लाख इंश्योरेंस पॉलिसी में ठगी कर डाली, हालांकि पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और तमाम दस्तावेज पुलिस ने मय लैपटॉप नगद 15000 भी बरामद किया उक्त तमाम बाते आज एस एस पी प्रीति प्रियदर्शिनी ने पत्रकारों से साझा करी।उन्होंने बताया की पकड़े गए तीनों लोग हालाकि पड़े लिखे नहीं है लेकिन आईटी एक्सपर्ट है।

तीनों लोग हालाकि पड़े लिखे नहीं है लेकिन आईटी एक्सपर्ट

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

एसएसपी ने बताया की ये लोग कई राज्यों में इसी तरह ठगी को अंजाम दे चुके हैं इनके पास से करीब 5000 लोगों के नंबर मिले हैं जो लगातार लोगों को ट्रेस करने में मदद करते हैं यह लोग गूगल में नंबर किसी का घर लोग ट्राई करते हैं तो यह लोग उसको तुरंत खींच कर लेते हैं और जिस तरह पॉलिसी पूरी होने पर प्रीतम शर्मा निवासी देवलचौर द्वारा एक्शा इंश्योरेंस में 12 लाख की मेच्योरिटी होने पर गूगल के माध्यम से संबंधित इंश्योरेंस कंपनी का मोबाइल नंबर सर्च कर उस पर कॉल किया दीपक सिंह नाम का व्यक्ति द्वारा वार्ता कर अपने आईआरडीए के सीनियर बताकर मामले के अभियुक्त तथाकथित आईआरडीए डायरेक्टर पी एस नायक राकेश लोखंडे आदि बंद कर अलग नंबर से वार्ता कर इंश्योरेंस धनराशि रिफंड के जाने के बाद में हाई कॉस्टली चार्ज की मांग की गई इस दौरान अलग-अलग नंबर से वार्ता कर झांसे में ले  अलग-अलग फैजल खान रितेश कुमार अंजू भी हर बलानी में अपने एचडीएफसी खाते से ट्रांसफर कर दी गई वादी को ठगी का अहसास हुआ तो उसने 8 जुलाई को कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया।

ये लोग कई राज्यों में इसी तरह ठगी को अंजाम दे चुके

पुलिस ने 420 की धारा लगाई है गिरफ्तार अभियुक्त मोहम्मद आदिल सिद्दीकी पुत्र रियास उद्दीन सिद्दीकी निवासी दिल्ली तथा सरफराज आलम पुत्र हबीब अहमद निवासी दिल्ली और फैजल खान पुत्र जाहिद खान निवासी दिल्ली पुलिस ने इनके पास से तीन कीपैड मोबाइल फोन तथा अलग-अलग तीनो से 7200, 5000,3600 रकम बरामद की है।

हम आपको ताजा खबरें भेजते रहेंगे....!

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.