Thursday, May 30, 2024
HomeCoronaCorona: दिल्‍ली में बाहर से आने वालों को दिखानी होगी रिपोर्ट

Corona: दिल्‍ली में बाहर से आने वालों को दिखानी होगी रिपोर्ट

नई दिल्‍ली, खबर ससांर। देश में कोरोना (Corona) के मामलों में फिर से उछाल देखने को मिल रहा है। कोविड से मौतों की संख्‍या भी तीन दिन 100 से कम रहने के बाद, मंगलवार को 100 के पार चली गई।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को 13,742 नए केस सामने आए। इनमें तेलंगाना के आंकड़े शामिल नहीं हैं। तेलंगाना ने कहा है कि वह डेली केसेज की संख्‍या नहीं जारी करेगा। सबसे ज्‍यादा केस महाराष्‍ट्र से आए जहां 6,218 नए मामले दर्ज हुए। केरल दूसरे नंबर पर बरकरार रहा जहां से 4,034 नए मामले सामने आए। इन दो राज्‍यों को मिला दें तो देश के 75% से ज्‍यादा कोरोना केस यहीं से आए।

Corona ने 100 से ज्‍यादा की ली जान

पंजाब से मंगलवार को 426 नए मामलों का पता चला जो कि पिछले दो महीने में सबसे ज्‍यादा है। गुजरात में भी केसेज बढ़े हैं। मंगलवार को कोविड से मौतों की संख्‍या 104 रही जिनमें से सबसे ज्‍यादा 51 मौतें महाराष्‍ट्र में दर्ज की गईं। पिछले तीन दिन से कोविड से मौतों की संख्‍या 100 से नीचे रह रही थी।

महाराष्‍ट्र के जालना के स्‍कूल-कॉलेज और बाजार बंद

Corona केसेज बढ़ने पर जालना में स्‍कूल-कॉलेज और रात्रि त्रबाजार बंद कर दिए गए हैं। वहीं, अमरावती में सप्ताह भर का लॉकडाउन सोमवार को रात आठ बजे से शुरू हो गया और एक मार्च को सुबह आठ बजे तक लागू रहेगा। विदर्भ में अकोला मंडल में सबसे ज्यादा 1392 मामले सामने आए जबकि मुंबई मंडल में 1250 मामलों की पुष्टि हुई है।

इसे भी पढ़े- NTPC के 5वें फेज की परीक्षा तिथ‍ि जारी, देखें डिटेल

दिल्‍ली में बाहर से आए तो दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट- देश के कुछ हिस्‍सों में कोविड केसेज में बढ़ोतरी को देखते हुए दिल्‍ली में सतर्कता बढ़ा दी गई है। महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, एमपी और पंजाब से दिल्ली आने वालों को RT-PCR की निगेटिव रिपोर्ट (Corona)  दिखाना जरूरी होगा। यह रिपोर्ट 72 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए। नया नियम 26 फरवरी यानी शुक्रवार की आधी रात (23.59 बजे) से लागू हो जाएगा और 15 मार्च (दोपहर 12 बजे) तक लागू रहेगा।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.