Friday, June 21, 2024
HomePoliticalअग्निवीर योजना को लेकर राहुल के बयान पर भड़के केंद्रीय मंत्री वीके...

अग्निवीर योजना को लेकर राहुल के बयान पर भड़के केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, बोले

जी, हां केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर अग्निवीर योजना को रद्द करने की उनकी हालिया टिप्पणी के लिए तीखा हमला बोला। राहुल गांधी के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि अग्निवीर योजना ने सैनिकों को महज मजदूर बना दिया है, जनरल सिंह (सेवानिवृत्त) ने कहा, “मैं राहुल गांधी को सलाह देना चाहता हूं कि उन्हें पहले सेना में काम करना चाहिए और फिर अग्निवीर योजना के बारे में कोई बयान देना चाहिए। अगर वह सेना को नहीं जानते तो कुछ भी कहना ठीक नहीं है।”

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आदतन झूठे हैं। उन्होंने कहा, “यह अरविंद केजरीवाल की खूबी है कि वह इस तरह झूठ बोलते हैं जैसे सच बोल रहे हों। लेकिन लोग सच देख सकते हैं।” इससे पहले राहुल गांधी ने केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर भारत के सैनिकों को मजदूरों में बदलने का आरोप लगाया था और 4 जून को सत्ता में आने के बाद अग्निवीर योजना को खत्म करने का वादा किया था। हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि हरियाणा और अन्य राज्यों के युवा भारत की सीमाओं की रक्षा करते हैं।

सत्ता में आएगा तो सेना में अल्पकालिक भर्ती की अग्निपथ योजना को रद्द कर दिया जाएगा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि अगर विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) सत्ता में आएगा तो सेना में अल्पकालिक भर्ती की अग्निपथ योजना को रद्द कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा ‘‘जब ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निपथ योजना को रद्द कर दिया जाएगा।’’ राहुल बार-बार कह रहे हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी और उनके कार्यालय ने अग्निवीर योजना देश पर थोप दी है। वह चाहते हैं कि जवानों की पेंशन और कैंटीन सुविधाओं में लगने वाला पैसा रक्षा अनुबंधों के रूप में अडानी के पास जाए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अग्निवीर सैन्य भर्ती योजना पर झूठा प्रचार कर रहे हैं। शाह ने कहा कि 25 प्रतिशत अग्निवीरों को सेना में स्थायी नियुक्ति मिलेगी, जबकि शेष 75 प्रतिशत को राज्य सरकार और अर्धसैनिक बलों में आरक्षण दिया जाएगा। गृह मंत्री ने कहा, इसलिए, कोई विरला अग्निवीर होगा जिसे नियोजित नहीं किया जाएगा। शाह ने कहा कि गांधी अग्निवीर पर गलत प्रचार कर रहे हैं और झूठ बोलकर मुद्दा बना रहे हैं। भाजपा नेता ने कहा, “राहुल ने झूठ को चुनावी मुद्दा बनाने की परंपरा शुरू की है और अग्निवीर इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।”

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.