Entertainment

Vidya Balan की फ‍िल्‍म नटखट ऑस्कर की रेस में

नई दिल्ली, खबर संसार। Vidya Balan सटार्र फिल्म ‘नटखट’ (Natkhat) ऑस्कर (Oscar Award) की रेस में शामिल हो गई है यह एक शॉर्ट फिल्म है, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था। नटखट में विद्या बालन एक घरेलू महिला के किरदार में नजर आ रही हैं।

इस फिल्म के निर्देशक शान व्यास हैं। यह फिल्म पितृसत्ता और नकारात्मक मर्दानगी जैसे कठिन मुद्दों को उठाती है। इसलिए रिलीज के समय भी यह फिल्म काफी चर्चा में रही थी। यह फिल्म कई अन्य संवेदनशील मुद्दे को छूती है, जैसे कि लिंग भेद, बलात्कार, घरेलू हिंसा आदि।

रॉनी स्क्रूवाला व विद्या बालन (Vidya Balan) द्वारा निर्मित और शान व्यास द्वारा निर्देशित ‘नटखट’ (Natkhat) 33 मिनट की एक शार्ट फिल्म है, जो अब ऑस्कर की रेस में शामिल हो चुकी है। निर्माता रोनी स्क्रूवाला ने कहा, ‘नटखट ने महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करते हुए पिछले साल दुनिया का सफर किया और एक दमदार मैसेज दिया है। हम ऑस्कर 2021 के लिए रोमांचित हैं।

विद्या ने निभाया है मां का किरदार

इस कहानी में एक मां (विद्या बालन) (Vidya Balan) का ध्यान अपने स्कूल जाने वाले बेटे सोनू (सानिका पटेल) पर जाता है, जो अपने परिवार के पुरुषों की तरह ही दूसरे लिंग के प्रति दुराचार और अपमान की भावना रखता है।

इस फिल्म की निर्माता के साथ ही विद्या (Vidya Balan) फिल्म की लीड एक्ट्रेस भी हैं, जो एक गृहिणी के रोल में नजर आ रही हैं। फिल्म में मां-बेटे के खूबसूरत रिश्ते को दिखाया गया है, जो प्रत्येक झटके के साथ उथल-पुथल हो जाता है और एक सुखद स्पर्श के साथ सेटल हो जाता है।

इसे भी पढ़े- वैक्‍सीन को लेकर डॉक्टरों-वैज्ञानिकों ने लिखा खुला letter

Related posts

Leave a Comment