National

वैक्‍सीन को लेकर डॉक्टरों-वैज्ञानिकों ने लिखा खुला letter

नई दिल्ली, खबर संसार। देश में कोरोना वैकसीन को लेकर चल रहे दुष्‍प्रचार के बीच डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने एक ओपन चिट्ठी (letter) लिखा है। बता दें की कोरोना वायरस के खिलाफ 16 जनवरी से देशभर में टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है।

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर लिखी चिट्ठी (letter) में एम्स के पूर्व डायरेक्टर टीडी डोगरा समेत 49 डॉक्टरों, वैज्ञानिकों व मेडिकल प्रोफेशनल ने साइन किया है और कहा है कि वैक्सीन के खिलाफ बयान से भारतीय वैज्ञानिक समुदाय की साख पर असर पड़ता है।

letter में डॉक्टरों ने ये बातें कहीं

डाक्‍टरों ने चिट्ठी (letter) में कहा है कि भारत कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की आपूर्ति के मामले में ग्लोबल लीडर के तौर पर उभरा है। भारत में बनी वैक्सीन 188 देशों में निर्यात की जाती है। फिर भी कुछ लोग वैक्सीन को लेकर मीडिया में राजनीति से प्रेरित बयान दे रहे हैं।

इसे भी पढ़े- Generic medicines बेस, महिला व बीडी पाण्‍डे चिकित्सालय में भी मिलेंगी

चिट्ठी में डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने देश के लोगों से भी अपील की है और कहा है कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर चल रहे राजनीतिकरण के चक्कर में ना आए और डॉक्टरों, वैज्ञानिकों व मेडिकल प्रोफेशनल समुदाय को कलंकित करने की कोशिशों में ना पड़ें।

पीएम करेंगे टीकाकरण की शुरुआत

पीएम नरेंद्र मोदी 16 जनवरी को देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे. पीएमओ ने जारी बयान में बताया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जनवरी को सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे. यह विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान होगा।’

इन 2 वैक्सीन को मिली है इस्तेमाल की मंजूरी

बता दें कि ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने को सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) के आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दी है।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Related posts

Leave a Comment