Sport

Olympics की तैयारियों में जुटे पहलवान बजरंग पूनिया

नयी दिल्ली, खबर संसार। Olympics की तैयारियों में लगे पहलवान बजरंग पूनिया का अमेरिका में अभ्यास के समय को एक महीने बढ़ाने को मंजूरी मिल गयी है और अब उनका अभ्यास शिविर फरवरी के पहले सप्ताह तक चलेगा।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पूनिया ने पुरुषों के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में तोक्यो खेलों के लिये क्वालीफाई कर रखा है। वह मिशीगन के क्लिफ कीन कुश्ती क्लब में चार दिसंबर से अभ्यास कर रहे हैं। साइ ने कहा कि एक महीने के अतिरिक्त अभ्यास का खर्चा 11.65 लाख रुपये आएगा और साइ इसका वहन करेगा।

साइ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की

साइ ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘यह फैसला पिछले सप्ताह मिशन ओलंपिक (Olympics) विभाग की बैठक में किया गया। ’’ विज्ञप्ति के अनुसार पूनिया ने कहा, ‘‘यहां हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं।

जिम है और सबसे अच्छी बात यह है कि मुझे अभ्यास के लिये बेहतर साथी मिल रहे हैं। यहां अभ्यास कर रहे कॉलेज के लड़के भी अच्छे हैं। मुझे अपने स्तर में बढ़ोतरी के लिये यहां हर तरह की सुविधा मिल रही है।

इसे भी पढ़ेे- कतर व Saudi की हुई सुलह, जमीनी सीमा और हवाई मार्ग खोले

’’ उन्होंने कहा, ‘‘यहां अभ्यास के लिये जो साथी मिल रहे हैं उनका स्तर बहुत अच्छा है। (Olympics) भारत में मैं अमूमन 74 किग्रा और 79 किग्रा वर्ग के पहलवानों के साथ अभ्यास करता हूं लेकिन यहां मुझे अपने भार वर्ग के पहलवान ही मिल रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment