Corona

स्कूल में students व शिक्षक समेत 25 पॉजिटिव, दोबारा जांच में 16 निकले निगेटिव

पटना, खबर संसार। बिहार के मुंगेर जिले के असरगंज प्रखंड में गुरुवार को उच्च विद्यालय ममई के छात्र-छात्रा (students) व शिक्षक समेत कुल 25 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये। इसके बाद सभी संक्रमितों की जांच की गई तो उसमें से 16 लोग निगेटिव पाए गए।

सिविल सर्जन का कहना है कि मानवीय भूल के कारण जांच रिपोर्ट में त्रुटि आई। प्रखंड के ममई गांव स्थित लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यालय ममई में गुरुवार को शिविर लगाया गया था। शिविर में 75 छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों की जांच की गयी।

इसमें 25 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलते ही सिविल सर्जन, बीडीओ अमित कुमार तथा अन्य जांच टीम असरगंज पहुंची।

इसे भी पढ़े- ‘‘मै भी डिजिटल’’ कैम्पेन camp होगा आयोजित

वहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी असरगंज ललन कुमार सिंह के नेतृत्व में पॉजिटिव पाए गए छात्र-छात्राओं (students)  और उनके परिजनों की दोबारा जांच की गई। इसमें सजुआ गांव के सात कोरोना पॉजिटिव छात्र- छात्राओं की रिपोर्ट निगेटिव आयी एवं उनके परिवार के 23 सदस्यों की रिपोर्ट भी निगेटिव आयी।

इसी दौरान ममई गांव के भी नौ कोरोना पॉजिटिव पाए गए  छात्र-छात्राओं (students) की  पुन: जांच की गयी। उन सभी की जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आयी है। चौरगांव के छात्र-छात्राएं एवं विद्यालय के शिक्षक और आदेशपाल शेष बचे नौ छात्र-छात्राएं की जांच शुक्रवार को की जाएगी।

मानवीय भूल का यह परिणाम

सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार भारती ने कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए पुन: जांच कराई जा रही है। इसमें सभी पॉजिटिव की रिपोर्ट निगेटिव आ रही है। वहीं उनके परिवार वालों की भी रिपोर्ट निगेटिव आ रही है। जबकि जांच किट सही है। लगता है जांच करने वाली टीम की मानवीय भूल का यह परिणाम है

Related posts

Leave a Comment