Corona Health National

‘Aayudh edavaans’ चार दिनों ही कोरोना ठीक करने का दावा

गुजरात, खबर संसार: ‘Aayudh edavaans’ दवा ने चार दिनों में ही कोरोना ठीक करने का दावा किया है। दुनिया भर में संक्रमण का कहर बरपा रही कोरोना की दूसरी लहर का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एक अच्छी खबर आई है। कोरोना के इलाज के लिए अहमदाबाद के दो सरकारी अस्पतालों में ‘Aayudh edavaans’ दवा लाॅन्च की गई है, जो मात्र चार दिनों के अंदर ही ‘ दवा लेने वाले मरीजों ने वायरस संक्रमण को नष्ट कर दिया।

4 दिन के अंदर कोरोना मरीज ठीक

एक रिपोर्ट के मुताबिक , ‘Aayudh edavaans’’ दवा के बारे में यह दावा किया जा रहा है कि इसके सेवन से महज 4 दिन के अंदर कोरोना के मरीज ठीक हो जाता हैं। यह दवा 2 क्लीनिकल ट्रायल से गुजर चुकी है। दो हेल्थ रिसर्च जर्नल में इसकी रिपोर्ट भी प्रकाशित की जा चुकी है।

यह भी पढ़े- Delhi में Lockdown, केन्द्र ने दिए राज्यों को ये अधिकार

अहमदाबाद के सरकारी अस्पतालों में मरीजों पर इस दवा का ट्रायल किया गया और पाया गया कि दवा कोरोना मरीजों पर प्रभावी है। खास बात यह है कि इस दवा का कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

कोई साइड इफेक्ट नहीं

‘Aayudh edavaans’ का कोई साइड इफेक्ट भी सामने नहीं आया है। जिन कोरोना रोगियों का इलाज ‘आयुध एडवांस से किया गया वे सभी कोविड-19 नेगेटिव आए और बुखार, खांसी और सांस की तकलीफ जैसे लक्षणों में बेहद सुधार देखा गया।

कंटेम्प्रेरी क्लीनिकल ट्रायल कम्युनिकेशन में इस दवा के बारे में रिसर्च रिपोर्ट प्रकाशित हो चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक यह दवा कोरोना के हल्के लक्षणों वाले मरीजों पर बहुत ही असरदार है। दवा को गुजरात सरकार के आयुर्वेद विभाग ने अप्रूवल दिया है.

जल्द बाजार में आ जाएगी दवा

इस दवा का उपयोग सामान्यतः इम्युनिटी सिस्टम मजबूत करने के लिए किया जाता है। कंपनी के मुताबिक आयुध मेंटेन का सेवन करने के बाद 2.20 लाख आइसोलेट लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। कंपनी की दो दवाएं हैं।

पहली- आयुध मेंटेन और दूसरी- आयुध एडवांस। ‘Aayudh edavaans’  कोरोना के मरीजों के लिए खूब असरदार है। दवा को गुजरात सरकार के आयुर्वेद विभाग ने अप्रूवल दिया है। वैक्सीनेशन खत्म होने पर आयुध एडवांस बाजार में आ जाएगी।

Related posts

Leave a Comment