Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img
HomeUttarakhandजनसुुनवाई में अपर जिलाधिकारी ने अध‍िकांश श‍िकायतों का क‍िया न‍िस्‍तारण

जनसुुनवाई में अपर जिलाधिकारी ने अध‍िकांश श‍िकायतों का क‍िया न‍िस्‍तारण

हल्द्वानी, खबर संसार। अपर जिलाधिकारी पीआर चौहान की अध्यक्षता में गुरूवार को कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जनसुुनवाई आयोजित हुई। अपर जिलाधिकारी ने आम जनमानस की समस्याओं एवं शिकायतों का संज्ञान गंभीरता से लेते हुए अधिकांश शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया। जनसुनवाई के दौरान पेयजल, सडक,विद्युत, जमरानी बॉध, राशनकार्ड के साथ ही अन्य 32 से अधिक शिकायतें व समस्याएं प्राप्त हुई।

जनसुनवाई में ग्राम पंचायत पस्तोला प्रधान खष्टी देवी ने बताया कि जमरानी बॉध पुनर्वास नीति के तहत धारा 11 लागू होने से पूर्व बालिग बच्चों को प्रभावितों की श्रेणी-3  में रखा गया। परन्तु धारा 11 का समय विस्तार तथा विस्थापन में विलम्ब होने तक प्रभावित परिवारों के कुछ बच्चे बालिग हो चुके है। वर्तमान में बालिग हो चुके बच्चो को प्रभावित श्रेणी-3 में लिया जाए ताकि ऐसे बच्चो को भी कौशल विकास व अन्य योजनाओं लाभ मिल सके।

इन समस्‍याओं का भी हुआ न‍िस्‍तारण

जिस पर अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभिन्यता सिंचाई जमरानी खण्ड हल्द्वानी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। खष्टी देवी ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजनान्तर्गत विगत एक वर्ष से किसी बच्चे या नये सदस्य का नाम राशन कार्ड में दर्ज नही हो पा रहा है जिस कारण कभी-कभी राशन कार्ड में नाम न होने से जरूरी दस्तावेज बनाने में समस्या उत्पन्न हो रही है। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के साथ ही आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

आशा देवी ने बताया कि ग्रामसभा ओखलकाण्डा मल्ला बगौर की पेयजल लाईन में पीटीसी के माध्यम से कार्यरत थे जिनकी मृत्यु विगत माह मई 2023 को हो गई। उन्होंने बताया कि मेरे पति विगत सात वर्षो से पेयजल लाईन में कार्य करते थे। मेरे पति की मृत्यु के उपरान्त मेरे पास आजिविका का कोई साधन नही है। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभिन्यता जलसंस्थान नैनीताल को आवश्यक कार्यवाही करते हुए आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

जन सुनवाई में पूर्व सैनिक सुनील भट्ट ने नौकरी करने के लिए जनपद नैनीताल में दर्ज स्वंय के शस्त्र लाईसैंस की सीमा को नैनीताल के साथ ही सम्पूर्ण उत्तराखण्ड व उत्तर प्रदेश दो राज्यों में देने का अनुरोध किया। जनसुनवाई में उपजिलाधिकारी धारी किशन नाथ गोस्वामी, उपजिलाधिकारी नैनीताल प्रमोद कुमार आदि उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े-स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने बीडी चिकित्सालय का किया निरीक्षण

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.