Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img
HomeInternationalअमेरिका ने लगाया भारतीय नागरिक पर हत्या की साजिश का आरोप

अमेरिका ने लगाया भारतीय नागरिक पर हत्या की साजिश का आरोप

विदेश मंत्रालय ने अमेरिका द्वारा एक भारतीय व्यक्ति निखिल गुप्ता को हत्या की साजिश रचने के आरोप में दोषी ठहराए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि यह चिंता का विषय है और सरकार की नीति के विपरीत भी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि जैसा कि हमने पहले कहा है!

द्विपक्षीय सुरक्षा सहयोग पर अमेरिका के साथ चर्चा के दौरान, अमेरिकी पक्ष ने संगठित अपराधियों, बंदूक चलाने वालों और आतंकवादियों के बीच सांठगांठ से संबंधित कुछ इनपुट साझा किए। हम ऐसी सूचनाओं को बहुत गंभीरता से लेते हैं और मामले के सभी पहलुओं को देखने के लिए एक उच्च स्तरीय जांच समिति की स्थापना की गई है।

अरिंदम बागची ने आगे बताया कि समिति के निष्कर्षों पर आवश्यक अनुवर्ती कार्रवाई की जाएगी। हम ऐसे सुरक्षा मामलों के संबंध में कोई और जानकारी साझा नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि जहां तक ​​एक व्यक्ति के खिलाफ अमेरिकी अदालत में कथित तौर पर एक भारतीय अधिकारी से संबंध जोड़ने का मामला दर्ज किया गया है, यह चिंता का विषय है।

यह सरकारी नीति के भी विपरीत

हमने कहा है और मैं दोहराता हूं कि यह सरकारी नीति के भी विपरीत है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संगठित अपराध, तस्करी, बंदूक चलाने और चरमपंथियों के बीच सांठगांठ कानून प्रवर्तन एजेंसियों और संगठनों के लिए विचार करने के लिए एक गंभीर मुद्दा है।

कनाडा मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि कनाडा ने लगातार भारत विरोधी चरमपंथियों को जगह दी है और यही इस मुद्दे का मूल है। प्रवक्ता ने कहा, “कनाडा में हमारे राजनयिकों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि कनाडा सरकार वियना कन्वेंशन के तहत अपने दायित्वों को पूरा करेगी।

” अमेरिकी संघीय अभियोजकों ने बुधवार को एक भारतीय नागरिक पर अमेरिकी धरती पर एक सिख अलगाववादी की हत्या की नाकाम साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया। अभियोग में सिख नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू के नाम का उल्लेख नहीं था। इसमें न तो उस भारतीय सरकारी अधिकारी का नाम बताया गया जिसने कथित तौर पर अमेरिकी सरकार द्वारा आरोपित भारतीय व्यक्ति निखिल गुप्ता के साथ काम किया था।

यह भी पढ़ें- Anushka ने प्यूमा पर लगाया बिना परमिशन फोटो इस्तेमाल करने का आरोप

हमारे फ़ैज़ी वेबसाइट से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.