Tuesday, January 18, 2022
HomeLocalनाराज ठेकेदारों ने निविदाओं का बहिष्कार करते हुए कार्यालय पर धरना दिया

नाराज ठेकेदारों ने निविदाओं का बहिष्कार करते हुए कार्यालय पर धरना दिया

खबर संसार हल्द्वानी । लंबे समय तक अपनी मांगों को लेकर लोक निर्माण विभाग परिसर में धरने पर बैठे कांट्रेक्टर वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों ने कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत के आश्वासन के बाद विगत दिनों अपना धरना स्थगित कर दिया था माननीय मंत्री जी ने ठेकेदार बंधुओं को आश्वासन दिया था कि जल्द ही वह माननीय मुख्यमंत्री से उनकी मुलाकात करा कर उनकी समस्याओं का निराकरण करेंगे,किंतु स्थानीय मंत्री जी द्वारा बार-बार टाले जाने से नाराज ठेकेदारों ने आज पुनः निविदाओं का बहिष्कार करते हुए हल्द्वानी निर्माण खंड कार्यालय पर धरना दिया धरने में उत्तराखंड निर्माणाचार्य संघ के पूर्व अध्यक्ष वरिष्ठ कांग्रेसी नेता खजान पांडेय ने वहां पर उपस्थित ठेकेदार साथियों को संबोधित करते हुए कहा कि *यह भाजपा सरकार आंदोलनों की भाषा को नहीं समझती है।

जिस तरीके से पूरे देश में पिछले 1 वर्ष से किसानों का आंदोलन और देहरादून में आशा कार्यकत्रियों, उपनल कर्मचारियों,डिप्लोमा धारी तमाम संगठनों का लंबे समय से धरना प्रदर्शन चल रहे हैं लेकिन इस सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है, एक तरफ जहां प्रदेश में युवा भीषण बेरोजगारी की चपेट में है और ठेकेदारी जैसा माध्यम ही उसके पास एक सरल रोजगार का साधन है जिसमें वह छोटी मोटी पूजी लगाकर अपनी आजीविका संचालन करता है लेकिन वर्तमान सरकार इन विकास के सारथियों का बुरी तरह शोषण कर रही है । लंबे समय से भुगतान नहीं हो पा रहे हैं, मनमाने रेट लगाए गए हैं निविदाओं में किसी भी फॉर्मेलिटी को पूरा करने के लिए अच्छा खासा पैसा खर्च करना पड़ता है आज समाज में हर वर्ग परेशान है श्री पांडे ने कहा कि पूरे प्रदेश के ठेकेदार बंधुओं को एक साथ संगठित होकर अपनी लड़ाई को लड़ना चाहिए उन्होंने कहा कि 2003 में हमने पूरे प्रदेश के ठेकेदारों को देहरादून में इकट्ठा कर तत्कालीन सरकार से अपनी सारी मांगों को मनवाया था एकता का ही परिणाम था और आज फिर एकता की आवश्यकता है ।

और यदि यह सरकार ठेकेदारों की मांगों को नहीं मानती है तो उन्हें आने वाले चुनाव में इन्हें सबक सिखाना चाहिए धरना प्रदर्शन में कांट्रेक्टर वेलफेयर सोसाइटी के कुमाऊं मंडल अध्यक्ष राजेश नेगी हल्द्वानी शाखा के अध्यक्ष योगेश तिवारी छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष वरिष्ठ आंदोलनकारी बालम सिंह बिष्ट कैलाश साह, लाल सिंह पवार, घनश्याम पाठक,उमेश जोशी इकराम अहमद, इसरार अहमद पूरन चंद जोशी जगदीश चंद्र भट्ट, पंकज बजेठा, उपेंद्र कंनवाल आदि अनेकों ठेकेदार उपस्थित थे सभा का संचालन हरीश चंद्र आर्य मीडिया प्रभारी द्वारा किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.