Tuesday, September 21, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeSportBajrang Punia ने कजाखस्तान के पहलवान को हरा भारत को दिलाया छठा...

Bajrang Punia ने कजाखस्तान के पहलवान को हरा भारत को दिलाया छठा पदक

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

नई दिल्ली, खबर संसार। भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) भले ही सेमीफाइनल में हार गए हो, लेकिन ब्रॉन्ज मेडल जीतकर उन्होंने ओलिंपिक पदक का सपना भी पूरा कर लिया।

तोक्यो ओलिंपिक खेलों (Tokyo Olympics 2020) के पुरुषों के फ्री स्टाइल 65 किलो वर्ग कुश्ती स्पर्धा में कजाखस्तान के रेसलर को मुंह की खानी पड़ी।

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

दूसरे गेम में डेढ मिनट का खेल खत्म होने के बाद बजरंग (Bajrang Punia) ने जबरदस्त आक्रमण किया। दो टेक डाउन के बाद तीन अंक मिले। आखिरी 30 सेकेंड में फिर दो अंक पूनिया को मिले। गट रेंज असफल हुआ, लेकिन आखिरकार बजरंग की जीत। 8-0 से एकतरफा अंदाज में मारा मैदान।

मैच शुरू, पहले गेम में Bajrang Punia आगे

शुरुआती एक मिनट में दोनों पहलवान बराबरी पर नजर आए, लेकिन दो मिनट बाद पहला अंक बजरंग ने लिया। इस बीच लगातार पूनिया बढ़त बनाते रहे। पहले सेट के बाद भारत 2-0 से आगे रहे।

बजरंग की बाउट तय समय पर शुरू नहीं हो पाई है। मैट पर अभी दूसरे पहलवानों का मुकाबला जारी है, जिसका नतीजा भी कुछ ही देर में आने वाला है।

बजरंग आज अपना ब्रॉन्ज मैडल मैच खेलने के लिए मैट पर उतरेंगे। बजरंग कांस्य पदक मुकाबले में कजाखस्तान के डाउलेट नियाजबेकोव के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे। बजरंग का मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 3 बजकर 55 मिनट पर होगा।

‘लेग-डिफेंस’ की कमजोरी बनी मुसीबत

बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) को ‘लेग-डिफेंस’ की कमजोरी के कारण बड़े स्तर पर एक बार फिर परेशानी का सामना करना पड़ा जिससे वह पुरुषों के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल में तीन बार के विश्व चैंपियन हाजी अलीव से हार गए।

रियो ओलिंपिक के कांस्य विजेता अजरबैजान के अलीव ने लगातार बजरंग के पैरों पर हमला किया और दो बार खुद को उस स्थिति में पहुंचा दिया जहां से वह आसानी से दो अंक हासिल करने में सफल रहे।

पहले पीरियड के बाद 1-4 से पीछे चल रहे बजरंग ने दूसरे पीरियड मे वापसी के लिए आक्रामक रुख अपनाया लेकिन एलीव ने बड़ी चतुराई ने उनकी चाल को नाकाम करते हुए 8-1 की बढ़त हासिल कर ली।

आखिरी क्षणों में बजरंग (Bajrang Punia) ने वापसी की लेकिन उन्हें मैच जीतने के लिए ज्यादा अंकों वाली पकड़ की जरूरत थी। मुकाबले के आखिरी 30 सेकेंड में उन्होंने अपना हमला तेज किया लेकिन अलीव ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। हार सुनिश्चित होने के बाद बजरंग मैट पर गिर गए।

हम आपको ताजा खबरें भेजते रहेंगे....!

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.