Uttarakhand

video conferencing कर सीएम ने की काेरोना वैक्‍सीनेशन की समीक्षा

रूद्रपुर, खबर संसार। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वीडियों काॅन्फ्रन्सिंग (video conferencing) के माध्यम से प्रदेश के जिलाधिकारियों व मुख्य चिकत्साधिकारियों के साथ कोविड-19 वैक्सीनेशन से की समीक्षा की।

उन्होने कहा कि कोविड-19 हम सभी के लिये एक चुनौती है जिससे हमे सर्तक रहकर आगे बढना है। उन्होने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी ने पूरे देशवासियों की चिंता करते हुये देश मेें लाॅकडाउन लगाया ताकि कोरोना महामारी संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें। जिसमे अन्य देशो के सापेक्ष भारत काफी हद तक सफल रहा।

video conferencing में उन्होने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान डाक्टर, आशा वर्कर एवं फ्रन्टलाईन वर्करो ने सेवा भाव से काम किया है। उन्होने कहा कि सभी सीएचसी व पीएचसी सहित न्याय पंचायत स्तर पर तेजी से टीकाकरण किया जाये ताकि दूरस्थ क्षेत्रों में रह रहे लोग टीका लगावा सकें। उन्होने कहा कि टीकारण के सम्बन्ध में  अपील वीडियों, सोशल मीडिया, एवं समाचार पत्रों के माध्यम से वृहद रूप से प्रचार-प्रसार कर लोगों को टीकारण के प्रति जागरूक करें।  

डीएम ने सीएम को वैक्‍सीनेशन की जानकारी

जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने कोविड-19 से सम्बन्धित किये जा रहे कार्यो व वैक्सीनेशन (video conferencing) की जानकारी मा0 मुख्यमंत्री को दी। उन्होने कहा कि जनपद में कोविड-19 के वर्तमान में 27 मामले है जिसमे 02 मरीजो को जिला चिकित्सालय में ईलाज चल रहा है जिनका ईलाज चल रहा है शेष लोगों को होम आसोलेशन में रखा गया है।

इसे भी पढ़़े- Haldwani की महिलाएं रुद्रपुर में सम्मानित

उन्होने बताया कि आम लोगों के सुविधा के लिये वैक्सीनेशन केन्द्र और बढाये जा रहे। उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आशाओं के माध्यम से वैक्शीन (video conferencing) लगा रहे लोगों की अपील से सम्बन्धित वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

 इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुवंर, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, एएसपी मिथलेश सिंह, सीएमओ डा0 डीएस पंचपाल, एसीएमओ डा0 अविनाश खन्ना, डा0 हरेन्द्र मलिक, डा0 मनु खन्ना, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी उमाशंकर नेगी आदि उपस्थित थे।  

Related posts

Leave a Comment