Tuesday, May 21, 2024
HomePoliticalझूठ बोलकर जनता को गुमराह करने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं...

झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं कांग्रेस प्रत्याशी:प्रकाश रावत

खबर संसार हल्द्वानी.झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं कांग्रेस प्रत्याशी:प्रकाश रावत. जी हा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने बताया कि झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं कांग्रेस प्रत्याशी। एक बार प्रमाण देख ले फिर बात करें कांग्रेस प्रत्याशी..

झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं कांग्रेस प्रत्याशी:प्रकाश रावत

कहते हैं झूठ के पाँव नहीं होते यह साबित किया है कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी ने जिन्होंने बिना जाने, बिना देखे भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट के सांसद निधि के खर्च को लेकर झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन झूठ ज्यादा दिन टिकता नहीं है। सांसद निधि के खर्च के प्रमाण सामने आने पर यह स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस प्रत्याशी अपनी पार्टी की झूठ बोलने की नीति को आगे बढ़ा रहे हैं।

 

प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भोले भाले मतदाताओं को झूठ बोलकर गुमराह करने का काम कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी कर रहे हैं यही नहीं झूठ और फर्जी आंकड़े दिखाकर मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं कि केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद प्रत्याशी श्री अजय भट्ट ने सांसद निधि खर्च नहीं की जबकि असल हकीकत यह है कि श्री अजय भट्ट ने अपनी संपूर्ण सांसद निधि जनता के विभिन्न विकास कार्यों के लिए खर्च कर दी है। इसका सीधा प्रमाण सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत परियोजना निदेशक जिला ग्राम में विकास अभिकरण नैनीताल द्वारा ताजा आंकड़े दिए गए हैं जिसमें स्पष्ट है कि केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट द्वारा 17 वें लोकसभा के लिए मिली गई संपूर्ण सांसद निधि को विकास कार्यों के लिए खर्च कर दिया है। सूचना के अधिकार पर दिए गए जानकारी के मुताबिक वर्ष 2019 से 2023 तक (ऑफलाइन)भारत सरकार द्वारा 700 लाख धनराशि स्वीकृत की गई जिसे जिला अधिकारी के स्तर पर संपूर्ण धनराशि विकास कार्यों के लिए कार्यदाईसंस्था को स्वीकृत कर दी गई। इसके अलावा वर्ष 2023 – 24 के लिए ऑनलाइन 558.37 लाख रुपए भारत सरकार द्वारा धनराशि आवंटित की गई जिसमें 547.87 लाख रुपए धनराशि जिला अधिकारी के स्तर पर कार्यकारी संस्था को स्वीकृत कर दिया गया। इसी प्रकार उधम सिंह नगर के लिए वर्ष 2023- 24 ऑनलाइन 401.71 लाख रुपए की धनराशि भारत सरकार द्वारा आवंटित की गई और 401.71 लाख की संपूर्ण धनराशि जिला अधिकारी के स्तर से कार्यदाई संस्था को स्वीकृत कर दी गई है। सूचना के अधिकार पर मिली जानकारी में कुल 17 वीं में लोकसभा में श्री अजय भट्ट को 1680.08 लाख रुपए आवंटित हुए जिसमें से 1649.58 लाख की सांसद निधि स्वीकृत कर कार्यदाई संस्थाओं को जारी कर दी गई है। कांग्रेस के पास इससे बड़ा झूठा कोई नहीं है की सांसद निधि खर्च नहीं हुई है लिहाजा संसदीय क्षेत्र की देवतुल्य जनता जानती है कि पहले से जनता को गुमराह और झूठ बोलने की राजनीति करने वाली कांग्रेस का झूठ अब आगे नहीं चल सकता। सूचना के अधिकार से मांगी गई जानकारी दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया है। अब सवाल यह है कि क्या कांग्रेस प्रत्याशी जनता से बोले गए झूठ पर माफ़ी मांगेंगे? लेकिन जनता उन्हें माफ करने वाली नहीं है उसका जवाब जनता 19 अप्रैल को जरूरदेगी। और उनके झूठ का हिसाब 4 जून को मिलेगा ।

ही नहीं केंद्रीय राज्य मंत्री श्री भट्ट को सांसदों के कार्यों का सर्वेक्षण करने वाली फेम इंडिया मैगजीन ने लगातार 2 वर्ष सर्वश्रेष्ठ सांसद का अवार्ड दिया। इसके अलावा श्री भट्ट द्वारा विदेशी धरती पर 6 इंटरनेशनल लेक्चर देकर भारत का गौरव बढ़ाया। इसके अलावा g- 20 के तीन गोलमेज सम्मेलन में श्री भट्ट ने शिरकत कर भारत के महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। कांग्रेस द्वारा झूठ बोल सांसद श्री भट्ट की छवि खराब करने का नाकाम प्रयास किया है। इसका जवाब संसदीय क्षेत्र की देवतुल्य जनता जरूर देगी।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.