Wednesday, September 22, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeBusinessइस कारण Xiaomi अपने पॉपुलर फोन Mi 11 Lite को कर सकता...

इस कारण Xiaomi अपने पॉपुलर फोन Mi 11 Lite को कर सकता है बंद !

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

मुबई, खबर संसार। हैंडसेट निर्माता कंपनी Xiaomi ने 2021 में अपना सबसे पतला और हल्का फोन जून महीने में ग्राहकों के लिए लॉन्च किया था जिसका नाम Mi 11 Lite 4जी है।

यह शाओमी ब्रांड का सिर्फ सबसे हल्का और पतला फोन ही नहीं बल्कि इसमें कई अन्य खूबियां भी ग्राहकों के लिए मौजूद हैं जैसे कि स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए स्नैपड्रैगन 732जी चिपसेट, 90 हर्ट्ज एमोलेड स्क्रीन और 64 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप आदि।

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

खूबियां तो कई हैं लेकिन एक खामी भी है और वह यह है कि Mi 11 Lite 4जी सपोर्ट करता है, Xiaomi ने जून में 5जी वेरिएंट को लॉन्च नहीं किया था लेकिन कंपनी ने कहा था कि जब 5जी नेटवर्क रोल आउट होगा तो इस हैंडसेट का 5जी वेरिएंट भी आएगा।

यह है कारण

अब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि Xiaomi अपने इस सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन को डिस्कंटीन्यू कर सकती है, इस हैंडसेट के बंद होने के पीछे का सबसे बड़ा कारण यह हो सकता है कि कंपनी Mi 11 Lite 5G को जल्द ग्राहकों के लिए लॉन्च कर सकती है। जानकारी के अनुसार, Mi 11 Lite 4G को भारत में बंद कर दिया गया है क्योंकि शाओमी इस हैंडसेट के 5जी मॉडल को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

इसे भी पढ़े-Congress : नियम विरुद्ध जाकर भाजपा के एक नेता को चेक मुहैया करवाने का मामला 

कंपनी ने फिलहाल इस बात की पुष्टि अभी नहीं की है और आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी की आधिकारिक साइट मी डॉट कॉम और Flipkart पर मी 11 लाइट का 4जी वेरिएंट अब भी बिक्री के लिए उपलब्ध है लेकिन हो सकता है कि आने वाले समय में फोन का 4जी वेरिएंट 5जी मॉडल के आने से पहले बंद कर दिया जाए।

Mi 11 Lite 5G Specifications

मी 11 लाइट 5जी मॉडल भारतीय बाजार के अलावा कुछ मार्केट में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है, ऐसे में फोन के स्पेसिफिकेशन की जानकारी है। Mi 11 Lite 5G Launch Date in India से पर्दा उठना तो अभी बाकी है।

प्रोसेसर, रैम व स्टोरेज: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए Snapdragon 780G SoC के साथ 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज है। डिस्प्ले: फोन में 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.55 इंच FHD+ एमोलेड डिस्प्ले दी गई है।

कैमरा: फोन के बैक पैनल पर तीन रियर कैमरे मौजूद हैं, 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, साथ में 8 मेगापिक्सल वाइड-एंगल कैमरा और 5 मेगापिक्सल टेली-मैक्रो कैमरा।

सॉफ्टवेयर: Xiaomi ब्रांड का यह फोन Android 11 पर आधारित MIUI 12 ऑउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है।बैटरी: 4250mAh की बैटरी फोन में जान फूंकने के लिए दी जा सकती है जो 33 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

हम आपको ताजा खबरें भेजते रहेंगे....!

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.