Tuesday, January 18, 2022
HomeSportT20 World Cup मेंं इंडिया ने New Zealand के खिलाफ टीम में...

T20 World Cup मेंं इंडिया ने New Zealand के खिलाफ टीम में 3 किए बड़े बदलाव!

नई दिल्‍ली, खबर संसार। टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के अपने पहले ही सुपर 12 मुकाबले में पाकिस्‍तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इससे अब तय माना जा रहा है की अब बदलााव किया जाएगा। (New Zealand)

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), भुवनेश्‍वर कुमार को प्‍लेइंग इलेवन में मौका देने और आर अश्विन को बाहर बैठाए जाने पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पिछले कुछ समय से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे पंड्या को बतौर बल्‍लेबाज टीम में शामिल किया गया था। वहीं भुवी भी पिछले कुछ समय से लय में नजर नहीं आ रहे। आईपीएल में भी वो फ्लॉप ही रहे थे।

पाकिस्‍तान के खिलाफ सामने आई भारत की कमियां

पाकिस्‍तान के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद अब भारत के लिए 31 अक्‍टूबर को न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ मुकाबला जीतना काफी जरूरी हो गया है। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ छोटी सी गलती भी टीम इंडिया के लिए भारी पड़ सकती है। पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत को जो हार मिली, उसकी सबसे बड़ी वजह टीम कॉम्बिनेशन रही। वहीं इस मैच में भारत की कमियां भी सबसे सामने आ गई। ऐसे में टीम इंडिया न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 3 बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है।

3 बदलाव, जो भारत कर सकता है

पंड्या चोटिल हैं और लंबे सयम से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में टीम को संतुलित करने के लिए ईशान किशन को उनकी जगह मौका दिया जा सकता है। अनुभवी आर अश्विन को वरुण चक्रवर्ती की जगह मौका दिया जा सकता है। लय में नहीं चल रहे भुवी की जगह न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ शार्दुल ठाकुर को चुना जा सकता है।

निचले क्रम को मजबूती देते हैं शार्दुल ठाकुर

भुवी की बात करें तो आईपीएल 2021 के 11 मैच में उन्‍होंने 6 विकेट लिए। उनकी इकोनॉमी 7.97 की रही। पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों ने भुवी की गेंदों पर शॉट लगाने का कोई मौका नहीं छोड़ा। वहीं उनकी जगह शार्दुल के होने पर निचले क्रम को मजबूती मिलेगी। पिछले 2 साल में शार्दुल के प्रदर्शन की बात करें तो वो सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रहे। 14 पारियों में उन्‍होंने 23 विकेट लिए थे।

इसे भी पढ़े-BSF का कांस्टेबल ISI को वाट्सअप से भेजता था सीक्रेट्स जानकारियां 

पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले में वरुण में आत्‍मविश्‍वास की कमी नजर आई। न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ मुकाबले में टीम पर दबाव भी काफी होगा और ऐसे में टीम को उस गेंदबाज की जरूरत है, जिसे पता हो कि ऐसी परिस्थितियों में कैसी गेंदबाजी करनी चाहिए और भारत के पास इस समय अश्विन से बेहतर कोई विकल्‍प नहीं हो सकता।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.