International

बाइडन के शपथग्रहण में कविता पढ़ने वाली Amanda को Job Offer

वाशिंगटन, खबर संसार । जो बाइडन के शपथग्रहण समारोह में ‘द हिल वी क्लाइंब’ कविता पढ़ने वाली 22 साल की अमांडा गोरमैन (Amanda Gorman) को एक नौकरी का ऑफर (Job Offer) मिला है।

नौकरी का यह ऑफर मॉर्गन स्टेट यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष डेविड विल्सन ने अमांडा को दिया है। उन्होंने अमांडा को हेम्स में स्थित प्रतिष्ठित ऐतिहासिक ब्लैक शिक्षण संस्थान में नौकरी करने का ऑफर दिया है।

डेविड ने इस बाबत एक ट्वीट भी किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि मुझे हमारे यहां आप जैसी एक कवयित्री की जरूरत है। साथ ही उन्होंने यह भी भरोसा जताया कि अमांडा उनके इस ऑफर को मना नहीं करेंगी।

इसे भी पढ़े- Lalu Yadav की हालत बिगड़ी, देखने पहुंचा पुरा परिवार

बता दें, 22 साल की अमांडा (Amanda) अमेरिका के किसी भी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में परफॉर्म करने वाली सबसे कम उम्र की कवयित्री हैं। गोरमैन ने बाइडन के शपथ ग्रहण में पोयम ‘द हिल वी क्लाइंब’ सुनाई

अमांडा (Amanda) बचपन में बोलने के दौरान अटकती थीं, लेकिन उन्होंने इसे कभी खुद पर हावी नहीं होने दिया और अपनी कमजोरी नहीं माना. जिसके बाद वो अपनी छोटी सी उम्र में ही अमेरिका की एक मशहूर पोएट बन गईं।

16 साल की उम्र में सुर्खियों में आईं गोरमैन

गोरमैन जब सिर्फ 16 साल की थीं तो उन्हें लॉस एंजिलिस की पहली यंग पोएटेस के तौर पर चुना गया था। इसके बाद से ही वो काफी सुर्खियों में रहने लगीं। इसके अगले ही साल 2017 में उन्होंने अपना पहला पोएम कलेक्शन पब्लिश किया, जिसे लोगों ने खूब पसंद भी किया।

अमांडा (Amanda) की कविताओं में सामाजिक अन्याय और नस्लवाद को लेकर काफी कुछ होता है। वो अपनी कविताओं से समाजिक असमानता को भी दर्शाती हैं। अमांडा से पहले एलिजाबेथ एलेकजेंडर ने बराक ओबामा के शपथ ग्रहण में, माया एंजेलू ने बिल क्लिंटन के और रॉबर्ट फोस्ट ने 1961 में जॉन केडी के शपथ ग्रहण समारोह में बतौर पोएट परफॉर्म किया था और अपनी पोएम सुनाई थी।

Related posts

Leave a Comment