Monday, June 27, 2022
spot_imgspot_img
spot_img
HomeUttar Pradeshकानपुर हिंसा: 100 अवैध इमारतों पर चलेगा बुलडोजर, 15 बिल्डिंगों की सूची...

कानपुर हिंसा: 100 अवैध इमारतों पर चलेगा बुलडोजर, 15 बिल्डिंगों की सूची तैयार

कानपुर, खबर संसार। जी, हां आप ने सही पढ़ा यूपी सरकार कानपुर हिंसा के बाद एक्शन के मूड में है, जानकरी के अनुसार योगी सरकार ने नई सड़क की लगभग 100 अवैध इमारतों पर बुलडोजर चलाने तैयारी की है।

सबसे पहले उन 15 बिल्डिंगों की सूची तैयार की गई है जिन्हें केडीए ने सील कर दिया था मगर सील तोड़ दी गई। ऐसे लोगों के खिलाफ केडीए एफआईआर भी दर्ज कराएगा। डीएम ने केडीए वीसी से बात करके कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

बता दें की बीते 3 जून को जब उपद्रव हुआ था तो अवैध रूप से 50 से 100 वर्गमीटर क्षेत्रफल में छह-सात मंजिला बनाई गईं इमारतों से भी पथराव किया गया था। पुलिस-प्रशासनिक अफसरों ने ऐसी इमारतें चिह्नित कर केडीए को सूचना भेज दी है।

इसे भी पढ़े-राप्रावि देवलचौड़ के समर कैम्प में बच्चों ने चलाया स्वच्छता अभियान

खास तौर पर चंद्रेश्वर हाते के बगल में जो ऊंची अवैध इमारतें बनाई गई हैं वो निशाने पर हैं। इन इमारतों से हाता पूरी तरह घिरा है। हाते में रहने वाले लोगों ने भी इमारतों पर कार्रवाई करने के लिए शिकायत की है।

छह हिस्ट्रीशीटरों की इमारतें पहले गिरेंगी

केडीए ने दो हफ्ते पहले पप्पू स्मार्ट समेत छह हिस्ट्रीशीटरों की इमारतें सील की थीं। पहले चरण में इन्हें ढहाने की तैयारी है। फिलहाल ये इमारतें केडीए ने पुलिस की अभिरक्षा में सौंपी हैं ताकि अवैध निर्माण न होने पाए।

अब इन हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराने के लिए तहरीर तैयार की जा रही है। जिन इमारतों पर बुलडोजर चलना हैं उसमें हाजी वसी द्वारा किए गए कई निर्माण भी हैं। केडीए उपाध्यक्ष अरविंद सिंह ने ओएसडी अवनीश सिंह को सूची बनाकर अभियान चलाने का दायित्व दिया है।

छतों से पत्थर बरसाने वालों पर होगी कार्रवाई

छतों से पत्थर बरसाने वालों पर डीएम ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, पत्थर एकत्र करने वालों की तलाश तेज कर दी गई है। केडीए के अफसर रिव्यु करके आगे की कार्रवाई करेंगे। बवाल के दिन पुलिस को बैकफुट पर डालने के लिए छतों से जमकर पत्थर बरसाए गए थे, जिसमें कई के सिर फट गए थे। डीएम नेहा शर्मा के मुताबिक नई सड़क की अवैध इमारतों से से पत्थर चलाए गए हैं। अवैध हिस्सा गिरवाया जाएगा।

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.

you're currently offline