Saturday, November 27, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeTech & Autoजाने टोटल कितने का पड़ेगा Jio Phone Next, देखे फीचर

जाने टोटल कितने का पड़ेगा Jio Phone Next, देखे फीचर

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

Jio Phone Next की कीमत 6,499 रुपये है। लेकिन अगर आप इसे किस्‍तों में खरीदना चाहते हैं, तो उसके लिए Jio ने कंबाइंड EMI टैरिफ प्लान पेश किया है। इस स्‍कीम में फोन को खरीदने के लिए आपको 1,999 रुपये डाउन पेमेंट करना होगा, जिसके बाद यह फोन आपको मिल जाएगा। 1,999 रुपये और 501 रुपये की प्रोसेसिंग फीस देकर यूजर कोई भी एक प्‍लान चुन सकते हैं।

सभी प्‍लान मंथली हैं यानी हर महीने एक तय अमाउंट चुकाना होगा। जो प्‍लान जियो की ओर से पेश किए गए हैं, उनमें ऑलवेज-ऑन प्‍लान, लार्ज प्‍लान, एक्‍सएल प्‍लान और XXL प्‍लान शामिल हैं। इन सभी प्‍लान में 24 और 18 महीनों की किस्‍त के ऑप्‍शन हैं। आप जो भी प्‍लान चुनेंगे, उसके अनुसार ही आपको हर महीने डेटा और कॉलिंग बेनिफिट्स मिलेंगे।

सबसे किफायती ईएमआई प्लान 350 रुपये प्रति माह का

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

चारों प्‍लान्‍स में से सबसे किफायती ईएमआई प्लान 350 रुपये प्रति माह का है, जो 18 महीने का है। इस प्‍लान के साथ आपको जियो फोन नेक्‍स्‍ट 8,800 रुपये का पड़ेगा, जिसमें डाउन पेमेंट यानी 1,999 रुपये और प्रोसेसिंग फीस 501 रुपये शामिल हैं। इसके बाद सबसे किफायती और अच्‍छा प्‍लान 300 रुपये प्रति माह का है, जो 24 महीने यानी पूरे 2 साल का है और इस दौरान 300 रुपये प्रतिमाह देते हुए जियो फोन नेक्‍स्‍ट आपको 9,700 रुपये का पड़ेगा।

Jio Phone Next ऐसे लोगों को टारगेट करता है, जो फीचर फोन इस्‍तेमाल कर रहे हैं और अभी तक ऑनलाइन दुनिया से नहीं जुड़ पाए हैं। अगर उन लोगों के हिसाब से ईएमआई प्‍लान्‍स पर सोचा जाए, तो जियो फोन नेक्स्ट पहली बार स्मार्टफोन में श‍िफ्ट होने जा रहे लोगों के लिए एक बड़ी डील हो सकती है।

इसे भी पढ़े-Sainik Samman Yatra में 16 शहीदों के घर-आंगन से सैन्य धाम हेतु मिटटी उठाई गई

लेकिन अगर JioPhone Next की तुलना स्पेक्स को देखते हुए की जाए, तो आप Realme C11 और Redmi 9A में बेहतर फीचर्स हासिल कर सकते हैं, जो इसी कीमत हैं। JioPhone नेक्स्ट में बेसिक फीचर्स और 5.45-इंच का HD+ डिस्प्ले है। इस फोन में 4जी नेटवर्क के लिए स‍िर्फ जियो की सिम ही इस्‍तेमाल की जा सकती है। दूसरे नेटवर्क के सिम सिर्फ 2जी नेटवर्क में काम करेंगे।

हालांकि इस फोन में कुछ ऐसी खूबियां भी हैं, जो बाकी फोन्‍स में नहीं हैं। यह डिवाइस प्रगति ओएस पर चलती है, जो एंड्रॉयड 11 गो एडिशन का एक ट्वीक वर्जन है। इसमें हिंदी समेत 10 भाषाओं के लिए Google असिस्‍टेंट का सपोर्ट है। यही नहीं, Jio Phone Next के इस फोन में ऑन-स्क्रीन और वॉयस ट्रांसलेशन की भी सुविधा है। ये फीचर पहली बार स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वालों के लिए बेहतर हो सकते हैं। बात करें फोन के कैमरा की, तो इस फोन में 13 मेगापिक्सल का बैक कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। जियो का कहना है कि इसमें पोट्रेट और नाइट मोड भी है। कैमरा ऐप में स्नैपचैट फिल्टर भी हैं।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.