Tuesday, May 17, 2022
spot_imgspot_img
spot_img
HomeNationalElection Commission के विरोध में धरने पर ममता

Election Commission के विरोध में धरने पर ममता

पश्चिम बंगाल, खबर संसार: Election Commission के विरोध में ममता बनर्जी धरने पर बैठ गई हैं। पश्चिम बंगाल में इन दिनों विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। पिछले दिनों पश्चिम बंगाल की एक रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक भड़काऊ बयान दिया था।

जिस पर चुनाव आयोग Election Commission ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर सांप्रदायिक मकसद वाले बयान पर ममता बनर्जी पर 24 घंटे के लिए रैली करने पर रोक लगा दी थी। इस बैन के विरोध में ममता बनर्जी कोलकाता में गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठ चुनाव आयोग के फैसले का विरोध कर रही हैं।

ये भी पढे़ं- home isolation व्यक्ति इन बातों का जरूर रखें ध्यान

ममता ने किया था ट्वीट

टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी उनहोंने ट्वीट कर कहा, ” निर्वाचन आयोग  Election Commission  के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय के विरोध में, मैं कल दोपहर 12 बजे कोलकाता के गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठूंगी।”

धु्रवीकरण की राजनीति

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने नोटिस में केंद्रीय चुनाव आयोग Election Commission ने ममता बनर्जी से उनके उस बयान पर जब जवाब मांगा था जिसमें ममता बनर्जी ने मुस्लिम मतदाताओं के बीच जाकर वह को एकजुट रखने की बात कही थी, बीजेपी ने इसको लेकर शिकायत दी थी कि ममता बनर्जी वोटों के धु्रवीकरण की राजनीति कर रही है।

जबकि दूसरे नोटिस में केंद्रीय चुनाव आयोग Election Commission ने ममता बनर्जी से उनके उस बयान पर जवाब मांगा था जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय सुरक्षाबलों पर सवाल उठाया था और जनता को भड़काने का काम किया था।

दो रैलियों को करेंगी संबोधित 

पश्चिम बंगाल में 17 अप्रैल को होने वाले पांचवें चरण के मतदान  से पहले चुनाव प्रचार तेज हो गया है। चुनाव प्रचार पर 24 घंटे के लिए पाबंदी लगाए जाने के निर्वाचन आयोग के ‘असंवैधानिक फैसले’ के खिलाफ कोलकाता में धरना दे रही हैं। सीएम ममता बनर्जी पर 24 घंटे के बैन हटने के बाद  दो रैलियों को संबोधित करेंगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.

you're currently offline