Uttarakhand

CM को ज्ञापन सौंंप मेडिकल कॉलेज का नाम बदलने की मांग की

रुद्रपुर, खबर संसार। कुर्मी महासभा ने मुख्यालय पर बनने वाले मेडिकल कॉलेज का नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर रखे जाने को लेकर उप जिलाधिकारी विशाल मिश्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री (CM) को सौंपा ज्ञापन।

मुख्यमंत्री (CM) के नाम सौंपे गए ज्ञापन में कुर्मी महासभा के  संस्थापक केंद्रीय अध्यक्ष सौरभ गंगवार ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल लौह पुरुष के नाम से जाने जाते हैं और भारत के प्रथम गृह मंत्री है भारत को एक गणराज्य बनाने में सरदार वल्लभभाई पटेल का अहम योगदान है।

मेडिकल कॉलेज का नाम सरदार वल्लभभाई पटेल स्मारक रखा जाए

इसलिए नवनिर्मित रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज का नाम बदलकर सरदार वल्लभभाई पटेल स्मारक मेडिकल कॉलेज होना चाहिए जिला पंचायत उधम सिंह नगर द्वारा पंचायती राज्य मंत्री के प्रतिनिधि सुरेश गंगवार के नेतृत्व में इसका प्रस्ताव भी पारित किया जा चुका है जबकि किच्छा विधायक राजेश शुक्ला जी इस पर आपत्ति जता रहे हैं।

जबकि राजेश शुक्ला जी के पिताजी के नाम पर रुद्रपुर में एक चौक किच्छा में एक डिग्री कॉलेज तथा कई द्वार व रुद्रपुर रोडवेज के पास एक पार्क बना हुआ है फिर भी उन्होंने मेडिकल कॉलेज का नाम सरदार वल्लभभाई पटेल स्मारक मेडिकल कॉलेज करने पर आपत्ति उठाते हुए अपने पिताजी के नाम पर रखने की शर्त रखी है जो सरासर गलत है।

इसे भी पढ़े- masjid में विस्‍फोट 30 तालिबानी आतंकी ढेर

कुर्मी महासभा आपसे मांग करती है कि सरदार वल्लभभाई पटेल की स्मृति में ही नवनिर्मित रुद्रपुर रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज का नाम होना चाहिए ऐसा ना होने पर कुर्मी महासभा आंदोलन को बाध्य होगी।

 (CM) को ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से संस्थापक/केंद्रीय अध्यक्ष सौरभ गंगवार, केंद्रीय महामंत्री के.पी. गंगवार,प्रदेश संयोजक रामधारी गंगवार, महिला संयोजक कमलेश गंगवार,जिला अध्यक्ष मनोहर लाल गंगवार,मुकेश गंगवार,नंदकिशोर गंगवार,धीरेंद्र वर्मा,रामपाल धनकर आदि लोग मौजूद थे।

फेसबुक पेज से जुड़े

Related posts

Leave a Comment