Sunday, June 23, 2024
HomeNationalमहामारी और महंगाई पर मोदी ने लगाया मरहम

महामारी और महंगाई पर मोदी ने लगाया मरहम

खबर संसार नई दिल्ली। महामारी और महंगाई पर मोदी ने लगाया मरहम। जी हा बढ़ती महंगाई में मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन धारकों के लिए मरहम का काम किया है और इन सबके लिए बड़ा तोहफा है। 1 जुलाई 2021 फैसला लागू होगा। 11 फीसदी जो महंगाई भत्ते में जो बढ़ोतरी की है उससे हालाकि सरकार पर 34401 करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा।

बताते चले की इस फैसले से 48लाख से अधिक कर्मचारियों और 65 लाख से अधिक पेंशन धारकों को फायदा पहुंचेगा। जानकारी कैबिनेट की बैठक के बाद सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस को जारी की।

माना जा रहा है कि महामारी महंगाई को ध्यान में रखते हुए सरकार ने दिए और डियर की तीन किसने रोक ली थी यह किसने 1 जनवरी 2020 1 जुलाई 2020 1 जनवरी 2021 से बकाया थी। इसी के साथ राष्ट्रीय आयुष मिशन के तहत पूरे देश में 12000 आयुष हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर स्थापित किए जाएंगे। कपड़ा निर्यातकों के लिए करो व शुल्क में छूट की योजना मार्च 2024 तक जारी रखने का फैसला किया गया। विकास के लिए 9800 करोड रुपए की योजना मंजूर हुई है। न्यायपालिका की बुनियादी ढांचे के विकास की योजना 5 वर्ष बढ़ाई गई है।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.