Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img
HomeUncategorizedपटाखा फैक्ट्री विस्फोट में 6 लोगों की मौत, 59 घायल, CM की...

पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में 6 लोगों की मौत, 59 घायल, CM की आपात बैठक

मध्य प्रदेश के हरदा शहर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, जिससे कई लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हो गए। आधिकारिक रिपोर्टों के अनुसार, इस घटना में छह लोगों की जान चली गई है, जबकि कम से कम 59 अन्य को अलग-अलग डिग्री की चोटें आई हैं।

विस्फोट से फैक्ट्री परिसर को काफी नुकसान हुआ है, आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन विभाग की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। अधिकारियों को डर है कि विस्फोट के बाद फैक्ट्री परिसर में कई लोग फंसे हो सकते हैं। घटना पर एक्स पोस्ट करने हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तत्काल संज्ञान लिया है।

अलर्ट पर भोपाल एम्स

उन्होंने कैबिनेट मंत्री उदय प्रताप सिंह, ACS अजीत केसरी, डीजी होमगार्ड को तत्काल हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही इसमें कहा गया है कि NDRF और SDRF की टीमों तथा आस-पास के शहरों से फायर ब्रिगेड की दमकलों तथा एंबुलेंस को भेजा जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने घायलों के बेहतर उपचार के लिए भोपाल, इंदौर में मेडिकल कालेज और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि घायलों का बेहतर से बेहतर उपचार हमारी पहली प्राथमिकता है। यादव ने हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंत्रालय में आपात बैठक कर घटना की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की एवं आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। विस्फोट से भीषण आग लग गई, जिसने न केवल फैक्ट्री बल्कि आसपास की इमारतों को भी अपनी चपेट में ले लिया। आसमान में गहरा धुआं और आग की लपटें उड़ती देखी जा सकती हैं, जिससे आसपास के निवासियों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.