Monday, February 26, 2024
spot_img
spot_img
HomeUttarakhandसच‍िव ने सिंधी चौराहा पार्किंग, देवलचौड सड़क चौड़ीकरण का निरीक्षण किया

सच‍िव ने सिंधी चौराहा पार्किंग, देवलचौड सड़क चौड़ीकरण का निरीक्षण किया

हल्द्वानी, खबर संसार। सचिवालय प्रशासन, सामान्य प्रशासन, राज्य सम्पत्ति एवं प्रोटोकॉल, सचिव, विनोद कुमार सुमन ने शुक्रवार की प्रातः सर्किट हाउस, चौफुला चौराहा नहर कवरिंग, ठंडी सडक, सिंधी चौराहा पार्किंग, रामपुर रोड देवलचौड सडक चौडीकरण का निरीक्षण किया।

सर्किट काठगोदाम के निरीक्षण के दौरान श्री सुमन ने अधिकारियों को हाईटैक लॉन,पेयजल टैंक, एवं सर्किट हाउस के भवन का रंगरोगन कराने के साथ ही डीपीआर बनाने के भी निर्देश दिये। इसके उपरान्त श्री सुमन द्वारा चम्बल पुल से चौफुला तक 1300 मीटर लम्बी सडक मार्ग का निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान ईई लोनिवि अशोक चौधरी ने बताया कि  कार्य एक माह में पूर्ण कर लिया जाएगा।

इसके साथ ही सचिव ने कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के  निर्देश दिए। सिंधी चौराहे के पार्किंग के निरीक्षण के दौरान सचिव ने कहा कि इस प्रकार की छोटी-छोटी पार्किंग शहर में और बनाई जाए ताकि वाहनों के दबाव को कम किया जा सके और अन्यत्र वाहन जो सडकों पर लोगों द्वारा पार्किंग किये जाते है शहर मे और छोटी-छोटी पार्किंग होने से लोग उन पार्किंग स्थलांे पर अपना वाहन पार्क कर सकते है वर्तमान में सिंधी चौराहे पार्किंग में 26 फोरव्हीलर वाहनोें हेतु पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

नहरें चोक न हो इसके लिए नहरों पर जगह-जगह पर चैम्बर बनाये

ठंडी सडक नहर कवरिंग के निरीक्षण के दौरान सचिव ने कहा कि नहर में विभिन्न जगहों पर स्थान खुले है जिस पर नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि वर्षाकाल में अत्यधिक कूडा नहरों में आने नहरें चोक हो जाती है इसके लिए नहरों पर जगह-जगह पर चैम्बर बनाये जाने हेतु स्थान छोडे गये है शीघ्र ही जाली लगा दी जाएगी जिससे सफाई का कार्य भी किया जा सके।

रामपुर रोड देवलचौड सडक जो 58 करोड की लागत से 21 किमी सडक मार्ग के ब्लैकटॉप के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा शहरी क्षेत्रों में सडक मार्गों पर एक छोर से दूसरे छोर तक सम्पूर्ण डामरीकरण किया जाए तथा फुटपाथ को आवागमन हेतु कम चौडाई का बनाया जाए ताकि भविष्य में इन फुटपाथों पर अतिक्रमण ना हो। उन्होंने कहा कि  फुटपाथ चौडा होने से ठेले व वाहनों के द्वारा इन स्थानों पर अतिक्रमण हो जाता है इसलिए फुटपाथों की चौडाई कम की जाए।

उन्होंने इस सम्बन्ध में मौके पर अधिशासी अभियंता लोनिवि को प्रस्ताव बनाकर शासन को प्रेषित करने के निर्देश दिये।   उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से कहा कि यह कार्य लोनिवि, सिंचाई, जलसंस्थान एवं विद्युत विभाग द्वारा किया जा रहा है सभी विभाग के अधिकारी प्रतिदिन कार्याे की मॉनिटरिंग कर समन्वय बनाकर कार्य करें। उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी कार्य हरहाल में समयावधि में पूर्ण होे।

निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, अधिशासी अभियंता अशोक चौधरी, व्यवस्थाधिकारी सर्किट हाउस त्रिलोक सिंह बफेला व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.