Friday, July 19, 2024
HomeInternationalअचानक इटली की संसद में जमकर चले लात-घूंसे, डर गए G7 के...

अचानक इटली की संसद में जमकर चले लात-घूंसे, डर गए G7 के मेहमान देश!

एक तरफ इटली जी7 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है तो दूसरी तरफ उसके संसद में खूब मारपीट मचा है। इटली की संसद का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इटली की संसद में सांसदों के बीच एक बिल को लेकर जमकर लात-घूंसा चला। संसद के भीतर मारपीटा का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

इस वक्त इटली में जी7 देशों के मेहमानों के साथ-साथ वो तमाम देशों के मेहमान मौजूद हैं जिन्हें इटली ने जी7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है। लेकिन इटली की संसद में जमकर मारपीट हुई तो इसका वीडियो पूरी दुनिया में वायरल हो रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक इटली के कुछ क्षेत्रों को स्वायत्ता देने से जुड़े एक बिल को लेकर संसद के भीतर विवाद शुरू हुआ था। इस बिल का समर्थन करने वाले विरोधी सांसदों के बीच शुरू हुआ विवाद बाद में मारपीट तक जा पहुंचा। वीडियो में नजर आए शख्स को विपक्षी पार्टी का सांसद लियानार्डो डोनो सरकार के मंत्री राबर्टो कैल्डोरोलो को इटली का झंडा देने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन कैल्डोरोलो ने झंडा लेने से इनकार कर दिया और पीछे हट गए।

यूक्रेन के लिए समर्थन बढ़ाना एजेंडे में सबसे ऊपर

इसके बाद सांसदों की भीड़ अचानक से उमड़ती है और दोनों पक्षों के बीच जमकर लात और घूंसे चलते हैं। वैश्विक और राजनीतिक उथल-पुथल की पृष्ठभूमि में G7 के धनी देशों के नेता इस सप्ताह दक्षिणी इटली में एकत्रित हो रहे हैं, जिसमें यूक्रेन के लिए समर्थन बढ़ाना एजेंडे में सबसे ऊपर है। वैश्विक और राजनीतिक उथल-पुथल की पृष्ठभूमि में G7 के धनी देशों के नेता इस सप्ताह दक्षिणी इटली में एकत्रित हो रहे हैं, जिसमें यूक्रेन के लिए समर्थन बढ़ाना एजेंडे में सबसे ऊपर है।

शिखर सम्मेलन एक संवेदनशील समय में हो रहा है, जब यूक्रेन और गाजा में युद्ध छिड़ा हुआ है और बिडेन, मैक्रॉन और ब्रिटेन के ऋषि सुनक सभी अगले कुछ महीनों में चुनाव में जाने वाले हैं। वैश्विक चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए, मेजबान इतालवी प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने तुर्की के रेसेप तैयप एर्दोगन से लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी तक लगभग एक दर्जन गैर-जी 7 सरकार के प्रमुखों को भी आमंत्रित किया है।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.