Sport

Test series: पहले टेस्ट से लोकेश राहुल बाहर

Test series

नई दिल्ली, खबर संसार। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की Test series के पहले मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग-XI बुधवार को जारी कर दी। पहले मुकाबले में ऋद्धिमान साहा को ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, युवा पृथ्वी साव को भी शामिल किया गया है जबकि Lokesh Rahul को बाहर रखा गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को पहले Test series के लिए प्लेइंग-XI, जो 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल में शुरू होगा। यह विदेशी धरती पर भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा।

इसे भी पढ़ें- Chilla Border पर किसानों ने किया चक्का जाम

भारत ने वनडे सीरीज में मिली हार का बदला तो टी20 सीरीज जीतकर चुका दिया लेकिन अब बारी Test series की है। दोनों देशों के बीच टीम 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होनी है। नियमित कप्तान विराट कोहली केवल शुरुआती टेस्ट मैच खेलेंगे, फिर पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट आएंगे।

गेंदबाजों की बात करें तो स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अलावा तीन पेसरों को शामिल किया गया है। उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह तेंज गेंदबाज होंगे। इस मुकाबले के लिए ऋद्धिमान साहा को ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई है।

Test series की तैयारी के लिए दो तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेले
इससे पहले भारतीय टीम ने Test series की तैयारी के लिए दो तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेले। विराट कोहली दूसरे डे-नाइट वॉर्म-अप मैच में बाहर बैठे थे, रहाणे ने टीम का नेतृत्व किया जिसमें हनुमा विहारी और ऋषभ पंत ने शतक जड़े। प्लेइंग-XI में हनुमा विहारी के अलावा शुभमन गिल को भी शामिल किया है।

 

Related posts

Leave a Comment