Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomeSportVirat Kohli ने जीत के बाद कहा टॉस से कोई फर्क नहीं...

Virat Kohli ने जीत के बाद कहा टॉस से कोई फर्क नहीं पड़ा

चेन्नै, खबर संसार। भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 317 रन से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) ने जीत के बाद कहा कि चेन्नै में खेले गए इस टेस्ट मैच में टॉस से कोई फर्क नहीं पड़ा।

भारतीय टीम ने पहली पारी में 329 रन बनाए जिसके बाद इंग्लैंड टीम 134 रन ही बना सकी। इसके बाद दूसरी पारी में भारत ने 286 रन बनाए और इंग्लैंड को 482 रन का बड़ा टारगेट दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम 164 रन ही बना सकी और उसे 317 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

(Virat Kohli) ने कहा, ‘पहले टेस्ट में जब दर्शक मैदान पर नहीं थे, तो एनर्जी कम लग रही थी। पर इसके बाद हम धीरे-धीरे दोबारा जुटे। रणनीति बदली। इस मैच में दर्शकों को भरपूर प्यार मिला। चेन्नै के दर्शक बेहद इंटेलिजेंट हैं। मुझे भी मोटिवेट होने के लिए दर्शकों की जरूरत होती है और यहां वह मिला।’

इसे भी पढ़े- जाने कैसे मनाये Valentine’s Day (वेलेंटाइन डे)

परिस्थितियों और टॉस के बारे में कोहली ने कहा, ‘हमने इस पिच पर दोनों पारियों में 600 रन बनाए। हम घबराए नहीं। चेन्नै की इस पिच जहां तक टॉस की बात है तो इस पिच पर इससे फर्क नहीं पड़ता है। हमने तीसरे दिन भी बैटिंग की और बढ़िया बल्लेबाजी की।

यह कहना गलत होगा कि टॉस से फर्क पड़ता है। चाहे पिच पर घास हो या नहीं, दोनों टीमों को समान मौका मिला। ऋषभ पंत ने शानदार कीपिंग की। उन्होंने वजन भी घटाया है। उनकी टीम इंडिया में काफी वैल्यू है।’

अक्षर पटेल की तारीफ की

कोहली ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में पांच विकेट लेने वाले अक्षर पटेल की तारीफ की। उन्होंने कहा वह अगर फिट होते तो पहले टेस्ट मैच में ही खेलते।

विराट कोहली (Virat Kohli) पहली पारी में कोई रन नहीं बना पाए लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 62 रन का योगदान दिया। अपनी बल्लेबाजी पर कोहली ने कहा, ‘दूसरी इनिंग में मेरी बैटिंग बहुत बदली हुई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.