Sunday, February 25, 2024
spot_img
spot_img
HomeBusinessवोडाफोन आइडिया ने मस्क की कंपनी के साथ गठजोड़ की चर्चाओं को...

वोडाफोन आइडिया ने मस्क की कंपनी के साथ गठजोड़ की चर्चाओं को नकारा

दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने एलन मस्क की अगुवाई वाली स्टारलिंक के साथ गठजोड़ के लिए बातचीत से मंगलवार को इनकार करते हुए कहा कि वह इस गठजोड़ का दावा करने वाली रिपोर्टों के आधार के बारे में अनभिज्ञ है।

वोडाफोन आइडिया ने बीएसई को दी सूचना में इस बात पर बल दिया कि वह बाजार सूचीबद्धता संबंधी सेबी प्रावधानों का पालन करेगी और स्टॉक एक्सचेंजों को मूल्य संबंधी सभी संवेदनशील जानकारियों से अवगत कराती रहेगी। आर्थिक मुश्किलों का सामना कर रही कंपनी का यह बयान ऐसे समय आया है जब बाजार में ऐसी चर्चा चल रही है।

स्टारलिंक से वोडाफोन आइडिया के साथ गठजोड़ की अफवाह थी

कि मस्क की स्टारलिंक भारतीय दूरसंचार क्षेत्र में कदम रखने के लिए वोडाफोन आइडिया के साथ गठजोड़ कर सकती है। इस पर वीआईएल ने कहा, ‘‘हमें इस समाचार के आधार के बारे में जानकारी नहीं है। इस संबंध में हम यह कहना चाहेंगे कि कंपनी नामित पक्ष के साथ ऐसी किसी भी चर्चा में नहीं है

।’’ दरअसल, ऐसी अटकलें लग रही थीं कि सरकार वीआईएल में मिली अपनी 33.1 प्रतिशत हिस्सेदारी मस्क को बेच सकती है ताकि स्टारलिंक को भारतीय बाजार में प्रवेश करने का रास्ता तैयार किया जा सके। पिछले कुछ दिनों में वीआईएल के शेयरों में इस साझेदारी की उम्मीद में तेजी देखने को मिली है।

मस्क के अगले हफ्ते वाइब्रेंट गुजरात निवेशक शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत के दौरे पर आने की सूचना से इस तेजी को और बल मिला है। हालांकि, मंगलवार का दिन वोडाफोन आइडिया के शेयरों के लिए अच्छा नहीं रहा और बीएसई पर इसके भाव में 5.65 प्रतिशत की बड़ी गिरावट देखी गई!

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.