Friday, June 21, 2024
HomeTech & AutoApple के अपडेट में होगी AI फीचर्स की भरमार, बदल जाएगा फोन...

Apple के अपडेट में होगी AI फीचर्स की भरमार, बदल जाएगा फोन का लुक

Apple अपने अगले अपडेट में यूजर्स को एआई फीचर्स की सौगात देने वाला है। iOS 18 में कई ऐसे फीचर्स दिए जाएंगे, जो आईफोन चलाने का मजा बढ़ा देगा। वहीं इस अपडेट को वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान लॉन्च किया जाएगा।

iPhone यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए एपल अपने अगले अपडेट में यूजर्स को एआई फीचर्स की सौगात देने वाला है। iOS 18 में कई ऐसे फीचर्स दिए जाएंगे, जो आईफोन चलाने का मजा बढ़ा देगा।

वहीं इस अपडेट को वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद है कि इस अपडेट में कंपनी AI फीचर्स पर सबसे ज्यादा फोकस करेगी।

मिलेंगी बेहतरीन फीचर्स

Apple के अगले अपडेट में सफारी, फोटोज और नोट्स को पहले की तुलना में बेहतर किया जाएगा। इनमें कई नए एआई-पावर्ड फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। इसमें जेनरेटिव एआई फीचर्स की भरमार होगी। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक, एपल कस्टम इमोजी फीचर पर काम कर रहा है।

इसमें सिर्फ टेक्स्ट के आधार पर ही इमोजी क्रिएट करने की सुविधा भी मिलेगी। ये फीचर पूरी तरह से एआई पावर्ड होगा। एपल का मानना है कि इससे आईफोन यूजर्स का एक्सपीरियंस और ज्यादा बेहतर होगा।

ये AI फीचर्स होंगे अपडेट

  • वॉइस मेमो ट्रांसक्रिप्शन
  • सजेस्टेड रिप्लाई इमेल और मैसेज
  • ऑटो जेनरेटेड इमोजी
  • बेहतर सफारी वेब सर्च
  • फास्टर इंट्रैक्शन विद सिरी
  • मिस्ड नोटिफिकेशन के लिए स्मार्ट रिकैप
  • Xcode के लिए डेवलपर टूल्स

iOS 18 पर आने वाले कई ऐप्स और फीचर्स AI से संचालित होंगे। इसके लिए एपल ने खुद के लार्ज लैंग्वेज मॉडल जेनेरिक एआई सुविधाओं को पावर देने के लिए काम किया है। एपल ऑन-डिवाइस एआई फीचर्स पर दांव लगा रहा है। जो नॉर्मल एआई की तुलना में कई अतिरिक्त फीचर्स के आता है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें बेहतर प्राइवेसी और फास्ट रिस्पॉस मिलता है। एआई फीचर्स को बेहतर करने के लिए गूगल ओपनआई और गूगल के साथ मिलकर काम करता है।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.