Wednesday, November 30, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomePoliticalप्रत्येक गांव तक आवश्यक सामग्री पहुंचाने में जुटें भाजपा कार्यकर्ता - भगत

प्रत्येक गांव तक आवश्यक सामग्री पहुंचाने में जुटें भाजपा कार्यकर्ता – भगत

हल्द्वानी खबर-संसार । भारतीय जनता पार्टी के “सेवा ही संगठन” अभियान के तहत कैबिनेट मंत्री श्री बंशीधर भगत ने सोमवार को विजयपुर धमोला में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ग्रामीण लोगों को खाद्य सामग्री, मास्क, सैनिटाइजर एवं आयुर्वेदिक कोरोना रक्षक किट बॉटने के साथ साथ क्षेत्रवासियों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया। साथ ही उन्होंने मोदी सरकार के 7 साल पूर्ण होने पर कहा कि 2014 में जब हमारा देश घोटालों से ग्रसित था, उस वक़्त एक नई आस लेकर भारतीय जनता पार्टी ने एक ऐसा नेता देश को दिया, जो देश ही नही अपितु सम्पूर्ण विश्व के नेता बनकर उभरे। ऐसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के सफलतापूर्वक 7 वर्ष पूर्ण होने पर उन्होंने सम्पूर्ण देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की।

उन्होंने बताया कि मोदी जी के 7 साल के नेतृत्व में हमने अनेकों ऐतिहासिक फैसले देखें हैं, जो भारत के भविष्य के लिए मील का पत्थर साबित होंगे। बात करें देश के सबसे गंभीर मामलों की तो धारा 370 उनमें से एक है। जिस जम्मू-कश्मीर पर पूरे विश्व की नजर थी, वहाँ से धारा – 370 एवं 35-A हटाकर हमारे देश के अभिन्न अंग जम्मू-कश्मीर को आतंकवादियों से मुक्त कर दो नए केंद्र शाशित प्रदेश बनाकर लोगों को उनका हक दिलाने की लड़ाई मोदी जी के नेतृत्व में लड़ी जा रही है।

श्री भगत ने कहा कि देश की भावनाओं से जुड़ा राम मंदिर जो लोगों को सिर्फ स्वप्न्न लगता था, यह मोदी जी के कौशल और दृढ़ इच्छाशक्ति का नतीजा है कि 500 वर्षों बाद अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण होने जा रहा है, जिसके साक्षी बनने का सौभाग्य हम सभी को मिला है। आजादी के लगभग 70 वर्षों बाद समान नागरिकता संहिता लाकर मोदी जी की सरकार ने पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों के मानवाधिकारों की रक्षा की है। साथ ही अनेकों वर्षों से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को उनका हक दिलवाने के लिए तीन तलाक कानून बनाकर उनकी पीड़ा को दूर करने का काम मोदी सरकार ने किया है। जनधन योजना, शिक्षा नीति में बदलाव, आत्मनिर्भर भारत, किसान सम्मान निधि, सहकारिता विकास योजना, कृषि कानून जैसे अनेकों फैसले मोदी सरकार ने लिए, जिसका लाभ जन-जन को मिल रहा है।

श्री भगत ने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी से लड़ रहा है, हमारे देश के कई नागरिकों ने इस महामारी में अपनों को खोया है, परन्तु तमाम मुश्किलों के बाद भी मोदी सरकार ने दृढ़ता से इसका सामना किया है। साथ ही जिन बच्चों ने अपने माता-पिता को खोया है उन्हें कल्याणकारी योजना के माध्यम से 18 वर्ष की आयु तक मुफ्त शिक्षा एवं ईलाज की सुविधा देने का प्रावधान किया है और साथ ही 23 वर्ष की आयु पर 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद केंद्र सरकार की ओर से दी जाएगी, जो अपने आप में मानवता भरा कदम है। आज भारत विश्व के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान में जुटा है और जल्द ही पर्याप्त मात्रा में वैक्सीनेशन उपलब्ध होगी। सभी देशवासियों को पूर्ण विश्वाश है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जल्द ही हम इस महामारी को हराकर पुनः विकास की ओर तेज रफ्तार से आगे बढ़ेंगे।

“सेवा ही संगठन” कार्यक्रम में विजयपुर धमोला के प्रधान हरकेवल कम्बोज, मनिंदर सिंह कम्बोज, भगवान सिंह कम्बोज, सुखराम चंद्र, जगतार सिंह कम्बोज, मनिर मसीह, मयंक तिवारी, सुरेंद्र सिंह बोरा, हेम चंद्र पाठक, सुखविंदर कुमार कम्बोज, नरेंद्र कम्बोज, अरविंद कुमार कम्बोज, राजेन्द्र सिंह कम्बोज सहित समस्त कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.