Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img
HomeUttarakhandप्रस्तावित एवं गतिशील कार्यों एवं योजनाओं को समय से पूरा करें :...

प्रस्तावित एवं गतिशील कार्यों एवं योजनाओं को समय से पूरा करें : जिलाधिकारी

रुद्रपुर, खबर संसार। जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने जिला योजना, राज्य योजना तथा केन्द्र पोषित योजना की समीक्षा की। इस दौरान डीएम ने निर्देशित करते हुये कहा कि जनता को योजनाओं का लाभ समय से दिलाने हेतु सभी अधिकारी जनपद में प्रस्तावित एवं गतिशील कार्यों एवं योजनाओं को अमलीयजामा पहनाने हेतु कार्यो में तेजी लाते हुये ससमय पूरा करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि द्वितीय किस्त के आवंटन के लिये सभी विभाग तत्काल प्रपोजन बनाकर डीएसटीओ को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि शीघ्र सम्बन्धित विभागों को द्वितीय किस्त का आवंटन किया जा सकें।

जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माणाधीन योजनाओें को पूरी गुणवत्ता के साथ समयबद्धता से पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कार्यों में तेजी लाकर योजनाओं को समयबद्धता से पूर्ण करने के साथ ही सभी सेक्टर में आवंटित धनराशि का समय से सदुपयोग करने के निर्देश सभी अधिकारियों को दिये।

योजनाओं एवं निर्माण कार्यों का पूरा विवरण उपलब्ध कराया जाये

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जनपद में संचालित सभी योजनाओं एवं निर्माण कार्यों को समावेशित करते हुए पूरा विवरण उपलब्ध कराया जाये। जिलाधिकारी ने बीस सूत्रीय कार्यक्रम में जनपद को दूसरा स्थान प्राप्त होने पर प्रसन्ता व्यक्त करते हुये कहा कि सभी को और तेज गति से विकास कार्य करने की जरूरत है।

जिलाधिकारी ने कहा कि शीघ्र ही सचिव आवास विभाग उत्तराखण्ड शासन डॉ0 एसएन पाण्डे जनपद में पहुंचकर जनपद के विकास कार्यो की विस्तार से समीक्षा करने के साथ-साथ स्थलीय निरीक्षण भी करेगें। उन्होने कहा कि जनपद में किये जा रहे विकास कार्यो की प्रगति रिपोर्ट सभी विभाग निर्धारित प्रारूप शीघ्र डीएसटीओ कार्यालय को उपलब्ध करा दे।

जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी नफील जीमल ने बताया कि केन्द्र पोषित योजनान्तर्गत जनपद हेतु अनुमोदित 81371.17 लाख धनराशि के उपरांत शासन से अवमुक्त धनराशि 48280.64 लाख रूपये के सापेक्ष 40436 लाख रूपये की धनराशि का उपयोग किया जा चुका है जोकि 83.75 प्रतिशत है।

राज्य सैक्टर में 32920.11 लाख अनुमोदित उपरांत शासन से अवमुक्त 27004.15 लाख रूपये के सापेक्ष 17898.95 लाख रूपये की धनराशि का उपयोग किया जा चुका है जो 66.28 प्रतिशत है। जिला योजनान्तर्गत 6867.77 लाख अनुमोदित के उपरांत शासन से अवमुक्त 2289.26 लाख रूपये के सापेक्ष 1494.05 लाख रूपये की धानराशि का उपयोग किया जा चुका है जो 65.26 प्रतिशत है।

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.