Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img
HomeUncategorizedकांग्रेस के रेवंत रेड्डी तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर को दे सकते हैं...

कांग्रेस के रेवंत रेड्डी तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर को दे सकते हैं पटखनी

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है तक के रुझानों में कांग्रेस 67 सीट पर बढ़त बनाए हुए है। तेलंगाना चुनाव के रुझानों की खास बात ये है कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) भी अपने विधानसभा क्षेत्र कामारेड्डी में कांग्रेस उम्मीदवार रेवंत रेड्डी से पीछे हैं। केसीआर कामारेड्डी के अलावा गजवेल सीट से भी चुनावी मैदान में उतरे थे।

केसीआर गजवेल विधानसभा क्षेत्र में दूसरे दौर की मतगणना के बाद बीजेपी उम्मीदवार एवं अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी ई राजेंद्र से 3,020 मतों से आगे हैं। कामारेड्डी में पांच दौर की मतगणना के बाद कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के प्रमुख रेवंत रेड्डी से 2,133 मतों के अंतर से पीछे हैं।

किस पार्टी को कितनी बढ़त

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य की कुल 119 सीट में कांग्रेस और बीआरएस के बीच अंतर बढ़ता जा रहा है और राज्य में सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार केवल 36 सीट पर आगे हैं। निर्वाचन आयोग के अब तक के आंकड़ों के अनुसार असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) तीन सीट पर बढ़त बनाए हुए है।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) भी एक सीट पर आगे है। फिलहाल विधानसभा में बीआरएस के 101 सदस्य, एआईएमआईएम के सात, कांग्रेस के पांच और बीजेपी के तीन सदस्य हैं। इसके अलावा ‘ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक’ के एक विधायक हैं। विधानसभा में एक निर्दलीय विधायक हैं और एक सीट खाली है।

केसीआर गजवेल विधानसभा क्षेत्र में दूसरे दौर की मतगणना के बाद बीजेपी उम्मीदवार एवं अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी ई राजेंद्र से 3,020 मतों से आगे हैं, लेकिन कामारेड्डी में पांच दौर की मतगणना के बाद कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के प्रमुख रेवंत रेड्डी से 2,133 मतों के अंतर से पीछे हैं। रेड्डी कोडंगल में भी आगे है।

वह दूसरे दौर की मतगणना के बाद बीआरएस नेता एवं अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पी. नरेंद्र रेड्डी से 2,513 से आगे हैं।अपने हिंदुत्व समर्थक विचारों के लिए जाने जाने वाले भाजपा उम्मीदवार राजा सिंह गोशमहल निर्वाचन क्षेत्र में दो दौर की मतगणना के बाद बीआरएस उम्मीदवार नंद किशोर व्यास से 2,891 मतों से आगे हैं।

यह भी पढ़ें- Anushka ने प्यूमा पर लगाया बिना परमिशन फोटो इस्तेमाल करने का आरोप

हमारे फ़ैज़ी वेबसाइट से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.