Wednesday, November 30, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomeNationalवैक्सीन की दोनों डोज ले चुके Delhi AIIMS के 35 डॉक्टरों को...

वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके Delhi AIIMS के 35 डॉक्टरों को कोरोना!

दिल्ली, खबर संसार। दिल्ली (Delhi) के गंगाराम अस्पताल के बाद अब एम्स में कोरोना (Delhi AIIMS) की एंट्री हो गई है। सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) के 35 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिले हैं।

कहा जा रहा है कि पिछले एक हफ्ते में सभी संक्रमित हुए हैं। इसमें जूनियर, सीनियर, स्पेशलिस्ट तमाम डॉक्टर्स शामिल हैं। ज्यादाततर को माइल्ड सिमटम बताया जा रहा है। कुछ डॉक्टों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव आए ज्यादातर डॉत्टरों ने कोरोना की पहली या दूसरी डोज लगवा चुकी थी। हालांकि इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले

इससे पहले गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले के जिनमें से पांच अस्पताल में ही भर्ती हैं। अन्य डॉक्टरों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। जानकारी के अनुसार इनमें से ज्यादातर डॉक्टर वे हैं जो कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे थे। अस्पताल प्रशासन के अनुसार सभी डॉक्टरों में माइल्ड सिम्टम्स हैं और कोई भी गंभीर हालत में नहीं है।

दिल्‍ली में बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए देश के सबसे बड़े अस्‍पताल ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (Delhi AIIMS) ने आठ अप्रैल से ओपीडी सेवाएं सीमित करने का फैसला किया था। इसके तुरंत बाद अब 10 अप्रैल से यहां जनरल ओटी की सेवाओं में भी कटौती की जा रही है। जिससे इलाज का इंतजार कर रहे हजारों मरीजों को इलाज के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा।

इसे भी पढ़े-lockdown के डर से मु्ंबई से अपने गांव लौट रहे प्रवासी मजदूर

पिछले साल कोरोना महामारी और एम्‍स के एक हिस्‍से को कोविड स्‍पेशल बनाए जाने के बाद मरीजों को इलाज में भारी परेशानी आई थी। लगभग वहीं हालात एक बार फिर पैदा हो गए हैं। दिल्‍ली में कोरोना के मरीजों की संख्‍या बढ़ने के कारण एम्‍स में ओपीडी और जनरल ओटी की सेवाओं को सीमित कर दिया गया है। जिससे ऑपरेशन की तारीख लेकर बैठे लोगों को भारी दिक्‍कतें झेलनी पड़ेंगी।

ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (Delhi AIIMS) के मेडिकल सुप्रिटेंडेंट डी के शर्मा की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि शनिवार यानि 10 अप्रैल से सिर्फ बेहद जरूरी सर्जरी ही अस्‍पताल में की जाएंगी। दिल्‍ली में कोरोना आउटब्रेक को देखते हुए इन्‍फ्रास्‍ट्रकचर, मेनपॉवर और मेटेरियल रिसोर्सेज को कोरोना नियंत्रण में लगाया जा रहा है। ऐसे में अस्‍पताल में रोजाना होने वाली करीब चार हजार सर्जरी में से विशेष रूप से अनिवार्य सर्जरी ही की जाएंगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.