Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomePoliticalCWC सदस्यों ने सोनिया से किया आग्रह- गहलोत पर विश्वास करना ठीक...

CWC सदस्यों ने सोनिया से किया आग्रह- गहलोत पर विश्वास करना ठीक नहीं

जी, हां आप ने सही पढ़ा कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पार्टी प्रमुख की दौड़ से बाहर करने और शीर्ष पद के लिए किसी अन्य उम्मीदवार का चयन करने की मांग की है।

राजस्थान के पॉलिटिकल क्राइस और तेजी से बदलते सियासी घटनाक्रम के बीच गहलोत खेमे के विधायकों के आचरण से नाराज सीडब्ल्यूसी सदस्यों ने पार्टी प्रमुख के पास उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और कहा है, उन पर विश्वास करना अच्छा नहीं होगा। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को उनकी उम्मीदवारी पर पुनर्विचार करना चाहिए।”

सदस्यों ने सोनिया गांधी से एक और ऐसे व्यक्ति को उम्मीदवार बनाने का आग्रह किया है जो वरिष्ठ नेता हो और गांधी परिवार के प्रति भी वफादार हो। अशोक गहलोत के कहने पर पार्टी नेतृत्व द्वारा दो पर्यवेक्षकों- मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन जयपुर भेजे गए।  लेकिन विधायकों के पर्यवेक्षकों से नहीं मिलने का संज्ञान लिया गया है।

शशि थरूर 30 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे

गौरतलब है कि गहलोत खेमे के विधायक कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में शामिल नहीं हुए थे। परिस्थितियों को देखते हुए, दिग्विजय सिंह और मुकुल वासनिक जैसे पार्टी के अन्य नेता संभावित उम्मीदवारों की सूची में कुछ नाम हैं। पार्टी के शीर्ष पद की दौड़ में शामिल शशि थरूर 30 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे।

पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर रविवार शाम विधायक दल की बैठक होनी थी, जिसमें सचिन पायलट और उनके खेमे के विधायक शामिल हुए थे। हालांकि गहलोत के वफादारों ने कैबिनेट मंत्री शांति धारीवाल के साथ उनके आवास पर बैठक की,  जिसके बाद 90 से अधिक विधायकों ने स्पीकर सीपी जोशी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। पायलट को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा था।

इसे भी पढ़े-BJP ने मदन कौशिक को हटा, महेंद्र भट्ट को बनाया उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.